सर्दी के मौसम में अपने गैजेट्स को ऐसे बचाएं नुकसान से
सर्दी के मौसम में अपने गैजेट्स को ऐसे बचाएं नुकसान से
Share:

सर्दी के दिनों में अपने गैजेट्स का सही तरीके से इस्तेमाल करना बहुत जरुरी होता है. सर्दी के दिनों में आपके गैजेट्स को नुकसान हो सकता है. आपको कभी भी अपना स्मार्टफोन कार में नहीं छोड़ना चाहिए. सर्दी के मौसम में लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन के डेटा को नुकसान हो सकता है. अगर आपका स्मार्टफोन ठंडे तापमान में रखा है तो उसे आप तुरंत गर्म तापमान में नही ले जाये.

जब आपका स्मार्टफोन बाहर के टेम्प्रेचर के लिए तैयार हो जाये तभी आपको अपने स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना चाहिए. स्मार्टफोन की स्क्रीन सेंसिटिव होने का भी खतरा होता है. स्मार्टफोन की स्क्रीन को प्रोटेक्शन ग्लास से कवर करके रखना चाहिए.

अपने लैपटॉप का भी खास ध्यान रखे जब आपको लैपटॉप का काम ना हो तो उसे बंद करके रख दे. लम्बे समय तक चलता छोड़ने पर यह नुकसानदायक होता है. अगर आप घर से बाहर जाते है तो अपने गैजेट्स को कवर करके ही रखे. लैपटॉप को कवर करके रखने पर इसकी हार्डडिस्क में कोई नुकसान नही होगा.

सभी गैजेट को 40-80 डिग्री तापमान के अनुसार बनाया जाता है. अगर आप लम्बे समय तक अपने गैजेट को ठंड में रखते है तो इसकी बैटरी लाइफ और प्लास्टिक पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -