क्या आपने कभी देखे हैं इस तरह के ड्रैगन मुर्गे
क्या आपने कभी देखे हैं इस तरह के ड्रैगन मुर्गे
Share:

ड्रैगन मुर्गों के बारे में आपने शायद आज से पहले नहीं सुना होगा. लेकिन बात करें मुर्गों की तो आपने इनके बारे तो सुना ही होगा और देखे भी होंगे. ये मुर्गे आपके लिए आम बात हैं. लेकिन जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं वो आम से बढ़कर हैं. आपको बता दें, ये खास ब्रिड के मुर्गे सच में ड्रैगन जैसे नजर आते हैं. ऐसा इनकी टांगों की वजह से होता है जो जरूरत से ज्यादा मोटी होती हैं, इतने कि आपको यकीन नहीं होगा. आइये पको भी बता देते हैं इन मुर्गों के बारे में. 

दरअसल, मुर्गे की ‘डॉन्ग टाओ’ नाम की ये ब्रीड वियतनाम में मिलती है.‘डॉन्ग टाओ’ नस्ल के पैर इतने मोटे होते होते हैं कि आपको ऐसे पैर किसी अन्य पक्षी के नहीं देखने को मिलेंगे. मुर्गों की यह नस्ल वियतनाम के हनोई से 30 किलोमीटर दूर खोआय चाउ जिले में पाई जाती है. इस ब्रीड की खासियत ये होती है कि ये मुर्गी हो या मुर्गा, सबका वजन 6 किलो होता है.

आज से पहले इस तरह के मुर्गे आपने भी नहीं देखे होंगे. इस वियतनामी चिकन कर ब्रीड की टांगे किसी भी आम इंसान की कलाई से भी मोटी बताई जाती है. इस ब्रीड को ‘डॉन्ग टाओ’ कहते हैं.डॉन्गटाओ नस्ल के इन मुर्गों को विशालकाय होने के चलते ड्रैगन मुर्गे-मुर्गियां भी पुकारा जाता है.

बिना हाथ के भी 100 की स्पीड में बाइक चलाता है ये शख्स

लड़की की आँख से निकले जानवरों वाले कीड़े

इस मज़ार पर सिगरेट चढ़ाने से मिलता है आपका खोया हुआ प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -