आखिर क्यों चर्चाओं में है ब्लैक हैट, जानिए...?
आखिर क्यों चर्चाओं में है ब्लैक हैट, जानिए...?
Share:

क्या आप साइबर सुरक्षा के उभरते परिदृश्य को लेकर चिंतित हैं? वार्षिक ब्लैक हैट सम्मेलन सुरक्षा उत्पादों और प्रौद्योगिकियों में नवीनतम नवाचारों का स्वर्ग है। इस वर्ष, इस कार्यक्रम में प्रभावशाली सुरक्षा समाधानों की एक श्रृंखला प्रदर्शित की गई जो हमारी डिजिटल दुनिया की सुरक्षा के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने का वादा करती है। इस लेख में, हम ब्लैक हैट में अनावरण किए गए 10 सबसे दिलचस्प सुरक्षा उत्पादों के बारे में जानेंगे, जिनमें से प्रत्येक को साइबर सुरक्षा की बढ़ती चुनौतियों से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

उत्पाद 1: क्वांटमगार्ड एन्क्रिप्शन सुइट

क्वांटमगार्ड एन्क्रिप्शन सूट अपने क्वांटम-आधारित एन्क्रिप्शन एल्गोरिदम के साथ डेटा सुरक्षा को अगले स्तर पर ले जाता है। यह सुइट सुरक्षित संचार और डेटा भंडारण सुनिश्चित करने के लिए क्वांटम कणों के अद्वितीय गुणों का उपयोग करके संवेदनशील जानकारी के लिए अटूट सुरक्षा प्रदान करता है।

उत्पाद 2: ख़तरा विश्लेषक एआई

उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित, ThreatAnalyzer AI बेजोड़ सटीकता के साथ संभावित साइबर खतरों का विश्लेषण और भविष्यवाणी करता है। यह सक्रिय समाधान न केवल कमजोरियों की पहचान करता है बल्कि जवाबी उपाय भी सुझाता है, संगठनों को साइबर अपराधियों से एक कदम आगे रहने के लिए सशक्त बनाता है।

उत्पाद 3: बायोलॉक पहचान सत्यापन

पारंपरिक पासवर्ड को अलविदा कहें और बायोलॉक आइडेंटिटी वेरिफिकेशन के साथ सुरक्षा के भविष्य को अपनाएं। यह उत्पाद निर्बाध लेकिन मजबूत उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण प्रदान करने के लिए फिंगरप्रिंट, चेहरे की पहचान और यहां तक ​​कि आवाज पैटर्न जैसे बायोमेट्रिक डेटा का उपयोग करता है।

उत्पाद 4: न्यूरलफ़ायर फ़ायरवॉल

न्यूरलफायर फ़ायरवॉल एक गतिशील और स्व-शिक्षण फ़ायरवॉल प्रणाली बनाने के लिए तंत्रिका नेटवर्क की शक्ति का उपयोग करता है। लगातार नए खतरों को अपनाकर, यह उभरते साइबर हमलों के खिलाफ वास्तविक समय की सुरक्षा प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करता है कि आपका नेटवर्क चौबीसों घंटे सुरक्षित रहे।

उत्पाद 5: SecuProbe IoT स्कैनर

इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) उपकरणों के बढ़ने के साथ, SecuProbe IoT स्कैनर अपरिहार्य हो गया है। यह IoT उपकरणों में कमजोरियों को स्कैन और विश्लेषण करता है, संभावित उल्लंघनों को रोकता है जो हमारे घरों और कार्यस्थलों में परस्पर जुड़े उपकरणों से समझौता कर सकते हैं।

उत्पाद 6: क्रिप्टोडिफेंड रैंसमवेयर सुरक्षा

रैंसमवेयर हमले तेजी से आम हो गए हैं, जिससे क्रिप्टोडिफेंड रैनसमवेयर प्रोटेक्शन किसी भी साइबर सुरक्षा शस्त्रागार के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त बन गया है। यह आपके महत्वपूर्ण डेटा की सुरक्षा करते हुए, रैंसमवेयर प्रयासों का पता लगाने और उन्हें विफल करने के लिए व्यवहार विश्लेषण का उपयोग करता है।

उत्पाद 7: सेफब्राउज़ सुरक्षित ब्राउज़िंग एक्सटेंशन

सेफब्राउज वेब ब्राउजिंग सुरक्षा को अगले स्तर पर ले जाता है। यह ब्राउज़र एक्सटेंशन दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों की पहचान करता है और उन्हें ब्लॉक करता है, उपयोगकर्ताओं को संभावित हानिकारक सामग्री तक पहुंचने से रोककर सुरक्षित ऑनलाइन अनुभव सुनिश्चित करता है।

उत्पाद 8: क्लाउडसेंटिनल डेटा सुरक्षा

जैसे-जैसे अधिक व्यवसाय क्लाउड पर स्थानांतरित होते हैं, क्लाउडसेंटिनल डेटा प्रोटेक्शन क्लाउड-आधारित वातावरण के लिए व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। यह क्लाउड में संग्रहीत संवेदनशील जानकारी को सुरक्षित करने के लिए डेटा एन्क्रिप्शन, एक्सेस नियंत्रण और वास्तविक समय की निगरानी को नियोजित करता है।

उत्पाद 9: क्वांटमऑडिट क्वांटम नेटवर्क स्कैनर

क्वांटमऑडिट क्वांटम नेटवर्क स्कैनर के साथ, नेटवर्क प्रशासक आसानी से सांस ले सकते हैं। यह स्कैनर बिजली की तेजी से और संपूर्ण नेटवर्क ऑडिट करने, कमजोरियों और हैकर्स के लिए संभावित प्रवेश बिंदुओं की पहचान करने के लिए क्वांटम कंप्यूटिंग सिद्धांतों का उपयोग करता है।

उत्पाद 10: एयरोड्रोन निगरानी इंटरसेप्टर

जैसे-जैसे ड्रोन अधिक सुलभ होते जाते हैं, एयरोड्रोन सर्विलांस इंटरसेप्टर संभावित ड्रोन-आधारित खतरों का समाधान प्रदान करता है। यह उत्पाद प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में अनधिकृत ड्रोन का पता लगाता है और उन्हें रोकता है, जिससे संवेदनशील क्षेत्रों की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित होती है। इस वर्ष ब्लैक हैट में प्रदर्शित नवीन सुरक्षा उत्पाद साइबर खतरों से आगे रहने के लिए उद्योग की प्रतिबद्धता का उदाहरण देते हैं। क्वांटम एन्क्रिप्शन से लेकर एआई-संचालित खतरा विश्लेषण तक, ये अत्याधुनिक समाधान साइबर सुरक्षा के भविष्य की एक झलक पेश करते हैं। जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी आगे बढ़ रही है, यह जानना आश्वस्त करने वाला है कि ये उत्पाद सुरक्षित डिजिटल परिदृश्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।

चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग की तारीख, इसरो ने की लॉन्चिंग

डिजिटल इंडिया का मुरीद हुआ जर्मनी, भारत आए मंत्री ने जमकर की UPI की तारीफ

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा पिकअप के फीचर्स से उठाया पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -