पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा डालमिया का अंतिम संस्कार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने BCCI अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि खेल प्रशासकों के बीच उनका ओहदा बहुत बड़ा था. मुख्यमंत्री ने डालमिया का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने की घोषणा की. ममता ने फेसबुक पर लिखा कि ‘‘मैं इस बात से बहुत दुखी हूं कि डालमिया जी नहीं रहे. खेल प्रशासकों के बीच उनका दर्जा बहुत ऊंचा था, वे बंगाल को प्यार करने वाले सच्चे इंसान थे. उनके निधन ने खेल जगत में कभी न भर पाने वाला खाली स्थान पैदा हो गया है. उन्होने लिखा कि शोकाकुल परिवार एवं मित्रों को मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति रदे.’’

ममता ने बी.एम. बिड़ला अस्पताल, जहां डालमिया का निधन हुआ, में कहा कि वे एक धरोहर थे और उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करेंगे. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने डालमिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक कुशल प्रशासक थे और उनका निधन क्रिकेट के खेल के लिए बड़ी क्षति होगी.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का गत शाम कोलकाता में निधन हो गया. उन्हें कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें कोलकाता के बीएम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 75 वर्षीय डालमिया पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. आज सोमवार को डालमिया का पार्थिव शरीर CAB के दफ्तर ले जाया जाएगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -