आज से राजस्थान में कोरोना की तमाम पाबंदियां ख़त्म, पहली से 5वीं तक के स्कूल खुले

जयपुर: कोरोना महामारी के लगभग 2 वर्ष बाद आखिरकार बुधवार से राजस्थान पूरी तरह अनलॉक हो गया है. राज्य सरकार ने कोरोना संबंधी तमाम पाबंदियों को आज से हटा दिया है. कोरोना की तीसरी लहर में नए केस लगातार घटने के बाद राज्य के गृह विभाग की ओर से दिशानिर्देश जारी किए गए थे. आज से पूरे राज्य में पहली से पांचवीं तक के बच्चों के स्कूल बहुत लंबे समय बाद खुलने जा रहे हैं. हालांकि स्कूल में ऑफलाइन क्लास के लिए माता-पिता की सहमति लेना अभी भी आवश्यक है.

अभिभावकों की मर्जी के खिलाफ किसी भी बच्चे को स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. इसके साथ ही सरकार ने ऑनलाइन क्लास का विकल्प अभी भी यथावत रखा है. बता दें कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना को लेकर नए दिशानिर्देश 14 फरवरी को जारी किए थे. 16 फरवरी से राजस्थान में विवाह समारोहों को लेकर हर तरह से सामूहिक समारोह में लोगों की तादाद को लेकर लिमिट खत्म कर दी गई है. 

बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 250 लोगों की लिमिट ऐसे कार्यक्रमों के लिए दी थी. अब राज्य के क्लब, रेस्टोरेंट, होटल, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स के लिए भी तादाद की कोई बाध्यता नहीं है. तमाम सामूहिक कार्यक्रमों का संचलान 100 प्रतिशत क्षमता के साथ किया जा सकेगा.

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कोविड नियमो में ढील दी

गुरु रविदास जयंती पर करोलबाग स्थित मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ बैठकर बजाया मंजीरा, Video

लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -