Share:
महात्मा गांधी से लेकर दीपिका पादुकोण तक - ये लोग आ चुके टाइम मैगजीन के कवर पर नजर
महात्मा गांधी से लेकर दीपिका पादुकोण तक - ये लोग आ चुके टाइम मैगजीन के कवर पर नजर

अमेरिका की सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन जिसे हाई क्वालिटी जर्नलिज्म के लिए पहचानी जाती है, कई दशकों से दुनिया की सबसे प्रभावशाली न्यूज मैगजीन में से एक कही जाती है।

ग्लोबल वर्ल्ड में  इंडिया के योगदान और प्रभाव को गर्व से पहचानते हुए, प्रतिष्ठित मैगजीन ने हाल ही में इंडिया की दीपिका पादुकोण को अपने कवर पेज पर फीचर भी किया। जिसके साथ ही भारत की न्यूमेरो यूनो फीमेल सुपरस्टार बराक ओबामा और ओपरा विन्फ्रे सहित कुछ सबसे प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है, जो इसके पूर्व इस मैगजीन के कवर पर नजर आ चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि अतीत में महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सचिन तेंदुलकर सहित कुछ गिने चुने भारतीयों ने टाइम मैगज़ीन के कवर पर अपना स्थान बनाया। आज हम अपनी इस स्टोरी में उन कुछ भारतीयों पर एक नज़र डालने जा रहें है, जिन्हें दुनिया की सबसे बड़े प्रभावशाली मैगज़ीन के कवर पर दिखाया गया है। 

दीपिका पादुकोण: टाइम मैगज़ीन के कवर से एक बड़े परिवर्तन का हिंट मिलता है और दीपिका ने इससे पहले 2018 में 100 सबसे प्रभावशाली लिस्ट की टाइम लिस्ट में अपना स्थान बनाया है, जिसे हाल ही में दुनिया भर में उनके इम्पैक्ट के लिए एक ग्लोबल स्टार स्पीकिंग वॉल्यूम्स के रूप में पेश किया जा चुका है।

महात्मा गांधी: भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तीन बार टाइम कवर पर नजर आए : 1931 में मैन ऑफ द ईयर, 1947 में, और 1997 में अल्बर्ट आइंस्टीन के उत्तराधिकारी के रूप में पर्सन ऑफ द सेंचुरी के रूप में।

सुभाष चंद्र बोस: देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को 1938 में टाइम मैगजीन पर दिखाया जा चुका है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल: सरदार वल्लभ भाई पटेल ने भारत के पहले होम मिनिस्टर के रूप में सुर्खियां बटोरीं और उनकी यात्रा को 1947 में टाइम पर एक कवर स्टोरी के रूप में कैप्चर भी कर लिया गया है।

जवाहरलाल नेहरू: जवाहरलाल नेहरू-  भारत के पहले प्रधान मंत्री, 1942, 1949, 1951, 1956, 1959 और आखिर में 1962 में टाइम मैगजीन पर दिखाई दिए।

लाल बहादुर शास्त्री: लाल बहादुर शास्त्री को भारत की कच्ची शक्ति को प्रतिबिंबित करने वाले व्यक्ति के रूप में संदर्भित करते हुए, टाइम मैगजीन ने 1965 में अपने कवर पर छाप दिया है।

इंदिरा गांधी: 1966, 1971 और 1984 में (उनकी हत्या के बाद), इंदिरा गांधी, भारत की पहली महिला प्रधान मंत्री को टाइम कवर पर छपा गया।

जन्म के बाद बेटे संग अस्पताल से लौटी गौहर खान

मदर्स डे पर इन अभिनेत्रियों ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

सामने आई राघव और परिणीति की सगाई की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -