आतंकी को जानने के लिए पत्रकार खुद आतंकी बन गया !
आतंकी को जानने के लिए पत्रकार खुद आतंकी बन गया !
Share:

पेरिस : कई लोग किसी चीज को जानने के लिए इस कदर बेकरार होते है कि वो उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है। लेकिन हद तो तब हो जाती है जब अच्छा खासा इंसान एक आंतकी के दिमाग को पढ़ने के लिए खुद आतंकी बन जाता है।

फ्रांस के एक पत्रकार को यह जानना था कि आतंकियों के दिमाग में क्या चलता है, इसके लिए वो आतंकी बनकर छह महीने तक आतंकियों के साथ रहा। उसने खुफिया कैमरों की मदद से वहां होने वाली गतिविधियों को भी शूट किया। इस डॉक्युमेंट्री को अल्लाह सोल्जर्स नाम दिया गया है और इसे फ्रांस में दिखाया भी गया है।

पत्रकार ने अपना नाम बदलकर रमजी रख लिया। इसके बाद उसने फेसबुक के जरिए उन लोगों से संपर्क साधा। इसी दौरान उसके संपर्क में एक ऐसा व्यक्ति आया, जो खुद एक गुट का कमांडर था। रमजी ने उस व्यक्ति से फ्रांस में ही मुलाकात की।

उसने रमजी से कहा कि यदि वो सुसाइट बॉम्बर बनता है, तो जन्नत उसका इंतजार कर रहा है। वहां सुंदर परियां खातिरदारी के लिए तैयार खड़ी है। वहां उसे महल, हीरे-जवाहरात और सोने के घोड़े मिलेंगे। रमजी ने बताया कि एक बार एक महिला ने उसे एक लेटर दिया।

उस लेटर में लिखा था कि मरने तक नाइट क्लब में गोली बारी करो और अगर पुलिस पकड़ ले त खुद को उड़ा लो। रमजी ने बताया कि तब तक कई आतंकी गिरफ्तार हो चुके थे। लेकिन एक आतंकी जो गिरफ्तार नहीं हुआ था, उसने रमजी को पहचना लिया और उसका राज खुल गया।

रमजी ने बताया कि आतंकियों के कैंप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है। वहां केवल जिंदगी से हताश, आत्म हत्या का प्रयास करने वाले, जीवन से भटके लोग ही भ्रमित होकर पहुंचते है। ये ऐसे युवा होते है, जो ढुंढते कुछ और है और उन्हें मिलता कुछ और है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -