मुफ्त सिलेंडर, मुफ्त बिजली ! 6 साल पूरे होने पर योगी सरकार ने जनता को दिया ये तोहफा
मुफ्त सिलेंडर, मुफ्त बिजली ! 6 साल पूरे होने पर योगी सरकार ने जनता को दिया ये तोहफा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा कर लिया है. इस प्रकार यूपी में भाजपा सरकार के कुल 6 वर्ष पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर योगी सरकार ने किसानों को नलकूप से सिंचाई किए फ्री बिजली और महिलाओं को एक साल में 2 सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा कर दी है. सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में ये वादे किए थे और एक-एक करके सभी वादों को पूरा किया जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा की है कि नलकूप से सिंचाई करने वाले किसानों को 1 अप्रैल 2023 से बिजली का बिल नहीं भरना होगा. इसका भुगतान यूपी सरकार करेगी. सरकार की इस योजना से हजारों किसानों को लाभ होगा, क्योंकि कई इलाकों में नलकूप से ही सिंचाई होती है. 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा भी किया था.

भाजपा ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में घोषणा की थी कि महिलाओं को दो सिलेंडर फ्री दिए जाएंगे. अब योगी सरकार ने इस वादे को भी निभाने का ऐलान कर दिया है. शुक्रवार को बाराबंकी में एक जन चौपाल के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब से महिलाओं को एक साल में दो गैस सिलेंडर मुफ्त प्रदान किए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि यूपी में पीएम आवास योजना के कारण अभी तक 45 हजार से अधिक लोगों को अपना घर मिल चुका है.

पंजाब में बवंडर ने मचाई भारी तबाही, 50 घरों की छत उड़ीं, पेड़ गिरे

3 बार सुप्रीम कोर्ट में 'माफ़ी' मांग चुके हैं राहुल गांधी, राहत भी मिली, लेकिन इस बार क्या हुआ ?

CM ममता पर कार्टून शेयर किया तो बर्बाद हो गए 11 साल! राहुल मामले के बीच 'प्रोफेसर' की कहानी वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -