ISIS की धमकियों से नहीं डरता फ्रांस : ओलांद

Jan 25 2016 02:00 PM
ISIS की धमकियों से नहीं डरता फ्रांस : ओलांद

नई दिल्ली : तीन दिवसीय भारत यात्रा पर भारत पहुंचे फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हम आईएसआईएस को खत्म करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे। भारत और फ्रांस की चुनौतियां समान है। ओलांद ने कहा कि फ्रांस आईएसआईएस की धमकियों से डरने वाला नही है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का सहयोग बढ़ाया जाएगा।

गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि बनाए जाने पर ओलांद ने कहा कि मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए ओलांद ने कहा कि उन्होने कॉप-21 की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दूसरी ओर मोदी और ओलांद की वार्ता के तहत ओलांद हैदराबाद हाउस पहुंच गए है, जहां उनका स्वागत पीएम मोदी ने किया। कहा जा रहा है कि इस बातचीत में राफेल सौदा समेत कई महत्वपूर्ण डील हो सकते है।

रविवार को चंडीगढ़ में हुए व्यापारिक सम्मेलन में दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। दरअसल राफेल सौदा दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण है। एक ओर इससे जहां फ्रांस की आर्थिक हालत सुधरेगी, तो वहीं भारतीय वायुसेना की मारक क्षमता बढ़ जाएगी। बता दें कि यदि भारत ने फ्रांस से राफेल खरीदने का निर्णय नही लिया होता तो राफेल बनाने वाली कंपनी दासो पर तालेबंदी हो गई होती।