चार ने मारी हैट्रिक, पांचवीं जीत से चूके चार विधायक
चार ने मारी हैट्रिक, पांचवीं जीत से चूके चार विधायक
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में चुनावी जीत के रिकार्ड की ओर बढ़ रहे राज्य के दो दर्जन में से कई विधायक इस बार चूक गए। जानकारी के अनुसार बता दें कि आठ विधायक हैट्रिक की तैयारी में थे, लेकिन चार उसमें से फेल हो गए। वहीं लगातार चौथी जीत दर्ज करने के लिए मैदान में उतरे चारों विधायक हार गए। इन सब के बीच बृजमोहन अग्रवाल अपनी सीट बचाने और लगातार सातवीं जीत दर्ज करने में सफल हो गए हैं। बता दें कि अग्रवाल ऐसा करने वाले राज्य के इकलौते विधायक हैं।

तेलंगाना चुनाव: तो ये है वो एकमात्र उम्मीदवार, जिसने गुलाबी आंधी के बीच फहराया भाजपा का ध्वज

इसके साथ ही बता दें कि छत्तीसगढ़ के विधायकों में बृजमोहन सबसे वरिष्ठ हैं। वे 1990 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं। बृजमोहन ने 90, 93 और 2003 का चुनाव रायपुर शहर सीट से जीता था और 2008 में परिसीमन के बाद बने रायपुर दक्षिण सीट से वे 08, 13 और अब 18 का चुनाव जीत गए हैं। इसके साथ ही बस्तर संभाग की धुर नक्सल प्रभावित सीट कोंटा से चुने गए कांग्रेस के कवासी लखमा की यह लगातार पांचवीं जीत है। कवासी कांग्रेस के एक मात्र विधायक हैं जो लगातार चुनाव जीत रहे हैं। लखमा 1998 में पहली बार विधानसभा का चुनाव जीते थे।

राजभवन में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा 122 विधायकों का समर्थन पत्र

वहीं बता दें कि रामदयाल उइके भाजपा और अमर अग्रवाल भाजपा लगातार पांचवीं जीत दर्ज करन से चूक गए, दोनों 1998 से लगातार जीत रहे थे। बता दें कि भाजपा के देवजी पटेल, राजेश मूणत, दयाल दास और विक्रम उसेंडी लगातार चौथी जीत दर्ज करने से चूक गए। पटेल, मूणत और दयाल तो विधान सभा में थे, लेकिन उसेंडी ने 2013 का चुनाव जीतने के बाद 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा और जीतने के बाद विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था।


खबरें और भी

छत्तीसगढ़ चुनाव: रात को 8 बजे होगी कांग्रेस के विधायक दल की बैठक, सरकार बनाने पर होगी चर्चा

मध्यप्रदेश चुनाव: विकल्प के आभाव में जनता ने कांग्रेस को दिया वोट - मायावती

मध्यप्रदेश चुनाव: जनादेश के सामने सिर झुकाता हूँ, शिवराज ने कहा अब मैं जाता हूँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -