इराक में हवाई हमले में चार I.S आतंकवादी मारे गए
इराक में हवाई हमले में चार I.S आतंकवादी मारे गए
Share:

 

बगदाद : इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में रविवार को हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मारे गए। एक सुरक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी।

इराकी विमानों ने खुफिया रिपोर्ट के आधार पर बगदाद से लगभग 65 किलोमीटर उत्तर पूर्व में प्रांतीय राजधानी बाकुबा के उत्तर में हिमरीन पर्वत श्रृंखला में आईएस के ठिकानों और ठिकानों पर 14 हवाई हमले किए। अल-अज़वी के अनुसार, हवाई हमले के परिणामस्वरूप आईएस के चार लड़ाके मारे गए। 

इराकी सेना के एक बयान के अनुसार, पहले दिन में, इराकी सुरक्षा बलों ने, इराकी विमानों द्वारा समर्थित, आईएस आतंकवादियों को ट्रैक करने, उनके ठिकानों को ध्वस्त करने और हिमरीन पर्वत श्रृंखला को जब्त करने के लक्ष्य पर हमला किया।

आईएस आतंकवादियों ने इराकी सुरक्षा बलों पर उन क्षेत्रों में अपने हमले तेज कर दिए हैं जिन पर उन्होंने पहले हाल के महीनों में शासन किया था, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हुए थे। 2017 में जब से इराकी बलों ने ISIS को नष्ट किया है, देश में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। दूसरी ओर, आईएस के अवशेष महानगरीय केंद्रों, रेगिस्तानों और कठोर क्षेत्रों में गायब हो गए हैं, सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों के खिलाफ नियमित आधार पर छापामार हमले शुरू कर रहे हैं।

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी डेनिस, इस तरह दी जानकारी

जिस चिंपैंजी को इंसानों ने किया था बड़ा उसे चिंपैंजियों ने ही उतारा मौत के घाट

म्यांमार के कायाह में बच्चों और महिलाओं सहित 30 से अधिक की मौत, शव जलाए गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -