दीवाली में खास आपके लिए लॉन्च हो रही है चार नई कारें
दीवाली में खास आपके लिए लॉन्च हो रही है चार नई कारें
Share:

भारत की 125 करोड़ की आबादी भारत को दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बनाती है। इसलिए दीवाली के मौके पर कई बड़ी-बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने प्रोडक्ट भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। वैसे तो हर मौके पर कोई न कोई कंपनी अलग-अलग लुभावने फीचर्स के साथ कार लॉन्च करती रहती है।

2017 के शुरुआती छः माह में ही कई कारें लॉन्च हुई, जैसे- मारुति की न्यू डिजायर, टाट टिगोर, होंडा डब्ल्यूआरवी, हुंडई वरना, न्यू मर्सिडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज इत्यादि। अब बात उन कारों की जो दीवाली के मौके पर खास तौर पर लॉन्च होने वाली है।

टाटा नेक्सॉन-

पहली बार नेक्सन को 2014 ऑटो एक्स्पो में सोकेश किया गया था। टाटा नेक्सन पेट्रोल व डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन आएगा। यह 110 पीएसकी पावर व 170 एनएम का टॉर्क देगा।

डीजल इंजन की बात करें तो 1.5 लीटर का 4सिलिंडर होगा, जो कि 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देगा। पुणे में डिजाइन हुए इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स से जुड़े होंगे, जिनके अगले पहिए में पावर सप्लाई होगी।

इसके अलावा नेक्सन में एलईडी DRLs के साथ प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स लगाए गए है। इसके अलावा 6.5 इंच का एचडी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है। साथ ही स्टार्ट-स्टॉप बटन, थ्री टोनडैशबोर्ड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, रेयर एसी विंटेस और ऐप्पल कार प्ले समेत कई स्पेशल फीचर्स है।

मित्सुबिशी आउटलैंडर-

साल 2013 में मित्सुबिशी कंपनी ने आउटलैंडर की सेल भारत में पूरी तरह से बंद कर दी थी। अब कंपनी ने दोबारा से इसकी थर्ड जेनेरेशन फेसलिस्ट रिलीज की है, जिसकी लॉन्चिंग भारती में होनी है। मित्सुबिशी आउटलैंडर से मुकाबला करने के लिए होंडा सीआर-वी, हुंडई सेंटाफी और फॉक्सवैगनटिगुआन पहले से मार्केट में है।

फोर्ड एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट-

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भारत में फोर्ड की इकोस्पोर्टस पहली कार है। इसके फेसलिफ्ट फीचर पर नजर डालें तो अलॉय व्हील्स, टेल लैंप और बिफियर रीयर बंपर लुभावने है। केबिन के भीतर भी नया टच स्क्रीन इंफोसिस्टम दिया गया है। इसकी कीमत 7.30 लाख से 11 लाख रुपए तक आंकी जा रही है।

मारुति एस क्रॉस फेसलिफ्ट-

मारुति ने एसृक्रॉस फेसलिफ्ट वेरिएंट को 2016 के पेरिस मोटर शो में पेश किया था। मारुति सुजुकी ने फेसलिफ्ट वेरिएंट के जरिए एक नई कोशिश की है। इस बार इसके इंटीरियर से लेकर लुक तक में काफी बदलाव किए गए है। उम्मीद की जा रही है कि यह अक्टूबर तक लॉन्च की जाएगी, जिसकी कीमत 8 से 12 लाख तक के बीच आंकी जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -