मानवाधिकारों पर जापान के सलाहकार होंगे पूर्व रक्षा प्रमुख
मानवाधिकारों पर जापान के सलाहकार होंगे पूर्व रक्षा प्रमुख
Share:

जापान: जापान के एक पूर्व रक्षा मंत्री जनरल नकटानी को एक कैबिनेट अधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के अधिकार सहयोगी के रूप में नियुक्त किया जाएगा। जापान के नए प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि जापान को हांगकांग में लोकतंत्र के लिए दृढ़ रहना चाहिए, जो चीन द्वारा शासित है, और वह एक संसदीय प्रस्ताव का समर्थन करता है जिसमें चीन के उइगर मुस्लिम अल्पसंख्यक के इलाज की निंदा की जाती है।

किशिदा और एक पूर्व रक्षा मंत्री के बीच दिन में एक बैठक के बारे में पूछे जाने पर, अटकलों के बीच कि वह अधिकारों पर प्रधान मंत्री के सहयोगी बनेंगे, उप मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिको इसोज़ाकी ने कहा कि बुधवार को जनरल नकटानी को पद पर नियुक्त करने की व्यवस्था की जा रही थी। 64 वर्षीय नकातानी संयुक्त राज्य अमेरिका के मैग्निट्स्की अधिनियम का एक जापानी संस्करण पेश करना चाहते हैं, जो विदेशी मानवाधिकार उल्लंघनकर्ताओं को संयुक्त राज्य में संपत्ति फ्रीज और यात्रा प्रतिबंधों के साथ दंडित करने की अनुमति देता है।

2016 के बाद से, चीनी अधिकारियों पर शिविरों में लगभग एक लाख उइगर और अन्य मुख्य रूप से मुस्लिम अल्पसंख्यकों को बंद करके जबरन श्रम की सुविधा देने का आरोप लगाया गया है। चीन किसी भी गलत काम से इनकार करता है, यह दावा करते हुए कि इस्लामी उग्रवाद से निपटने के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किए गए हैं। नाकातनी की नियुक्ति बुधवार को होनी है, जब संसद 31 अक्टूबर को सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी की चुनावी जीत के बाद किशिदा को प्रधान मंत्री के रूप में फिर से चुनने के लिए एक विशेष सत्र आयोजित करेगी।

पति ने पत्नी पर डाला अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए दवाब, फिर दे दिया 3 तलाक

दिल्ली से रवाना हुई देश की पहली रामायण सर्किट ट्रेन, अयोध्या से रामेश्वरम तक 7500 किमी का सफर

आंध्र प्रदेश में हो सकती है दूध की किल्लत, कर्नाटक ने दिया अल्टीमेटम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -