Share:
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर गुलाम राजा का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर गुलाम राजा का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर गुलाम राजा का मंगलवार को देहांत हो गया। वह 74 वर्ष के थे। राजा बहुत समय से बीमार चल रहे थे और इस दौरान उन्हें कोरोना संक्रमण भी हुआ। गुलाम राजा सबसे लंबे समय तक साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के प्रबंधक रहे। उन्होंने टीम के इस पद पर 20 वर्षों तक काम किया। राजा के निधन के बाद क्रिेकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। क्रिकेट से संबंधित कई लोगों ने उन्हें याद किया है।

बता दें कि वर्ष 1992 में गुलाम राजा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के प्रबंधक बनें थे। ये वह साल था जब अफ्रीकन टीम ने दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। उसी साल साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई। इसके बाद वर्ष 2011 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद गुलाम राजा का कार्यकाल ख़त्म हुआ। उन्होंने 179 टेस्ट, 444 वनडे और 40 टी-20 अंतराष्ट्रीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका के कुल 107 प्लेयर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। राजा के निधन के बाद कई लोगों ने उनसे संबंधित यादों को सोशल मीडिया पर साझा किया है।

 

राजा की मृत्यु पर जाने-माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने उन्हें याद करते हुए लिखा कि, गुलाम राजा के देहांत की खबर से स्तब्ध हूं, एक बेहतरीन और हमेश मुस्कराते रहने वाले व्यक्ति को भुलाया नहीं जा सकता। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट के अच्छा दौर का एक अच्छा इंसान।

ओलंपियन एलेक्स पुलिन की गर्लफ्रेंड का बड़ा खुलासा, कहा- डेड बॉडी से निकाला था स्पर्म

ग्रैंड स्लैमसे बाहर हुई सेरेना विलियम्स, कोर्ट के बाहर आते ही नहीं रोक पाई अपने आंसू

IAF AFCAT के निम्न पदों पर जारी किए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -