कातालूनिया के पूर्व राष्ट्रपति की स्पेन से अधिकारों की मांग
कातालूनिया के पूर्व राष्ट्रपति की स्पेन से अधिकारों की मांग
Share:

मैड्रिड : कातालूनिया के पूर्व राष्ट्रपति कार्लेस पुजदेमोन अपनी उजड़ी और लूटी हुए रियासत को फिर से पाने और बसाने की कवायद सोशल मीडिया के जरिये कर रहे है. खबरों के अनुसार राष्ट्रपति कार्लेस पुजदेमोन फ़िलहाल बेल्जियम में है और वही से वार्ता शुरू किये जाने की मांग कर रहे है. गौरतलब है कि अक्टूबर 2017 में कातालूनिया की क्षेत्रीय संसद के स्वतंत्रता की घोषणा के पक्ष में वोट करने के बाद स्पेन के प्रधानमंत्री मार्यानो राहॉय ने कार्लेस पुजदेमोन और उनके मंत्रिमंडल को अपदस्थ कर दिया था.

यहां पिछले सप्ताह हुए चुनाव में अलगाववादी समर्थक पार्टियों को जीत मिली है. इनमें से कार्लेस पुजदेमोन के नेतृत्व वाली एक पार्टी भी शामिल हैं. कार्लेस पुजदेमोन न्यायिक जांच से बचने के लिए बेल्जियम भाग गये हैं. पुजदेमोन और उनकी सरकार पर विद्रोह के आरोपों की जांच चल रही है. हालांकि उन्होंने स्पेन वापस लौटने की अपनी योजना के बारे में कल कुछ नहीं बताया.

कातालूनिया के पूर्व राष्ट्रपति कार्लेस पुजदेमोन ने स्पेन की सरकार से उनकी 'वैध सरकार' को बहाल करने के संबंध में वार्ता शुरू किये जाने की मांग की है. कार्लेस ने ब्रुसेल्स से सोशल मीडिया माध्यम के जरिए शनिवार को कहा,''स्पेन को 21 दिसंबर के चुनाव परिणामों को मान्यता देनी चाहिए और कातालूनिया की वैध सरकार के साथ राजनीतिक वार्ता शुरू करनी चाहिए.''

विज्ञापन में फ्लाइट अटेंडेंट्स को दिखाया न्यूड

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

कैलिफोर्निया: रोज परेड में सिख दिखाएंगे ‘लंगर’ की झांकी

ब्रिटेन की महारानी भारतीय मूल के 33 लोगों को करेंगी सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -