BIG BREAKING: नहीं रहे अमिताभ, हार्ट अटैक से हुआ निधन

रांची: झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से बड़ी खबर सामने आ रही है। जी दरअसल पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी (Amitabh choudhary) का हार्ट अटैक के चलते आज यानी मंगलवार सुबह को निधन हो गया। वह बीसीसीआई में भी कई अहम पदों पर रह चुके हैं। साल 2005 में वह झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JPSC) के अध्यक्ष बने और उसके बाद साल 2005 से 2009 तक क्रिकेट टीम इंडिया के मैनेजर रहे। वहीं साल 2013 में उन्होंने आईपीएस की नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में कदम रखा था।

आपको बता दें कि अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी शोक जताया है। आपको बता दें कि 62 साल के अमिताभ चौधरी झारखंड के चर्चित लोगों में शामिल रहे। वह शासन, प्रशासन, क्रिकेट और राजनीति में हाथ चुके थे। साल 1985 में आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास की और इसके बाद वे बिहार कैडर के आईपीएस बने। अलग राज्य बनने के बाद झारखंड आ गए। बाद में क्रिकेट से भी जुड़े।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है और लिखा है, ''JPSC के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली। पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।'' आपको बता दें कि अमिताभ चौधरी ने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा, हालांकि वह जीत नहीं पाए।

सपा नेता इसरार अहमद पर योगी सरकार का एक्शन, 35 लाख की संपत्ति कुर्क

इस वीडियो को देखकर पिज्जा खाना छोड़ देंगे आप!

अब 'आसमान' के रास्ते सीधे घर तक पहुंचेगी दवाएं, शुरू हुई ये सेवा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -