नहीं रहे पूर्व राज्यपाल जगमोहन, पीएम मोदी ने जताया दुख

May 04 2021 11:29 AM
नहीं रहे पूर्व राज्यपाल जगमोहन, पीएम मोदी ने जताया दुख

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल जगमोहन का बीमारी के दौर के बाद निधन हो गया है। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोग दुखी हैं। उन्होंने मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "जगमोहन जी का निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक बड़ी मौत है । वह एक अनुकरणीय प्रशासक और प्रसिद्ध विद्वान थे। उन्होंने हमेशा भारत की बेहतरी की दिशा में काम किया। उनके मंत्रिस्तरीय कार्यकाल को अभिनव नीति निर्माण द्वारा चिह्नित किया गया था। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति। 

जगमोहन ने अपने करियर की शुरुआत एक नौकरशाह के रूप में की थी और कई लोगों ने एक कठिन और कुशल प्रशासक के रूप में देखा था। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल के रूप में भी कार्य किया और उन्हें जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया। जैसे ही जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद भड़का, 1990 में उन्हें फिर से राज्यपाल बनाया गया। इसके बाद जगमोहन भाजपा में शामिल हुए और नई दिल्ली से कई बार लोकसभा में पार्टी का प्रतिनिधित्व किया। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल ने उन्हें कई हलकों से प्रशंसा अर्जित की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में कहा, श्री जगमोहन जी को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके उल्लेखनीय कार्यकाल के लिए हमेशा याद किया जाएगा। एक सक्षम प्रशासक और बाद में एक समर्पित राजनेता जिन्होंने राष्ट्र की शांति और प्रगति के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए। भारत ने उनके दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है । ॐ शांति।

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जानिए कितना आया बदलाव

बेंगलुरु में बेकाबू हो रहा कोरोना, संक्रमित हुआ हर एक कोना

किल्लत के बीच गायब हुए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर, मचा भारी हंगामा