फिदेल कास्त्रो आज क्यूबा में होंगे सुपुर्दे ख़ाक
फिदेल कास्त्रो आज क्यूबा में होंगे सुपुर्दे ख़ाक
Share:

नई दिल्ली :  क्यूबा के मरहूम पूर्व राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री फिदेल कास्त्रो को आज सेंटियागो दे क्यूबा में दफनाया जाएगा. बता दें कि लंबे समय तक शासन करने वाले 90 वर्षीय कास्त्रो का 25 नवंबर यानी शुक्रवार को निधन हो गया था.

गौरतलब है कि सोमवार सुबह से अगले दो दिनों तक प्लाजा डे ला रेवॉल्यूसियोन स्थित जोस मार्टी मेमोरियल में फिदेल कास्त्रो तो श्रद्धांजलि दी गई. वहीं मंगलवार को उनका अंतिम विदाई समारोह भी आयोजित किया गया. जहां दुनियाभर के नेता और नामचीन हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. अगले दिन बुधवार को कास्त्रो की अस्थियों को पूरे द्वीप में ले जाया गया जहां भारी संख्या में लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी.

बता दें कि शनिवार को फिदेल कास्त्रो की देह जब सांताडियागो पहुंची, तो वहां एंटोनियो मकेओ स्क्वेयर में एक और भव्य श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया. आज सेंटियागो दे क्यूबा के सांता इफिजेनिया कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जाएगा.फिदेल कास्त्रो के निधन पर भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने शोक जताया था. वही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने क्यूबा जाकर दिवंगत फिदेल कास्त्रो को श्रद्धांजलि दी.

कास्त्रो के निधन पर अमेरिका में मना जश्न

फिदेल के निधन पर PM मोदी गमगीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -