बृहस्पत सिंह ने इन 2 लोगों को बताया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार का कारण
बृहस्पत सिंह ने इन 2 लोगों को बताया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार का कारण
Share:

रायपुर: भूपेश बघेल के विश्वासपात्र एवं पूर्व कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के पश्चात् पार्टी के नेताओं को हार का जिम्मेदार ठहराया है। बृहस्पत सिंह ने रायपुर में चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ चुनाव में हार के लिए टीएस सिंह देव और कुमारी शैलजा ने पार्टी हित में कोई काम नहीं किया। बृहस्पत सिंह ने कहा कि कांग्रेस के स्वयं अंदर के ही लोगों की वजह से हम छत्तीसगढ़ में चुनाव हारे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने अमित शाह से मुलाकात की थी तथा अपने ही लोगों के खिलाफ काम करना आरम्भ कर दिया। उन्होंने कहा कि टीएस सिंह देव बोलते थे कि हमने सारे वादे पूरे नहीं किए हैं। कुमारी शैलजा सिर्फ फोटो खिंचवाने छत्तीसगढ़ आती थीं, वे टीएस सिंह देव को हीरो की भांति प्रमोट करने में लगी रहीं।

बृहस्पत सिंह ने कहा कि टीएस सिंह देव और कुमारी शैलजा ने सिर्फ छत्तीसगढ़ को बदनाम करने का काम किया। बृहस्पत सिंह ने कहा कि मैं दिल्ली जाकर हाई कमान से इस बारे में बात करूंगा तथा छत्तीसगढ़ की वास्तविकता बताएंगे और ऐसे अपराधियों के खिलाफ जिन्होंने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया, उन पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर राहुल गांधी तथा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मांग करेंगे। बृहस्पत सिंह ने कहा कि एक वर्ष पहले से कांग्रेस के कुछ नेता अमित शाह के साथ बैठक कर रहे थे। तत्पश्चात, यहां आकर निरंतर कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र रचते रहे। पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा देते हैं तथा आरोप लगाते हैं कि 7 लाख आवासों का छत्तीसगढ़ सरकार ने पैसा नहीं दिया है, इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं। ऐसा कहने से बीजेपी के द्वारा सदन से लेकर सड़क तक तथा कांग्रेस नेताओं के घर घेरने का काम किया गया। इसी कारण बीजेपी का ग्राफ बढ़ा और कांग्रेस को नुकसान हुआ।

वहीं हिंदुस्तान के सारे नेताओं ने छत्तीसगढ़ में अधिवेशन बुलाए कि छत्तीसगढ़ सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। छत्तीसगढ़ मॉडल हम पूरे देश में लागू करेंगे। राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी एवं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने जो छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था, हमने सभी तकरीबन वादे पूरे कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। बृहस्पत सिंह ने कहा कि इस सबके चार दिन बाद यहां के उपमुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहते हैं कि 36 में से 12 वादे ही पूरे हुए हैं। इस प्रकार से पूरे कांग्रेस के नेताओं को हाई कमान को चैलेंज किया। यदि उसी वक़्त कांग्रेस ने कार्रवाई कर दी होती, ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया होता तो आज कांग्रेस को ये खामियाजा नहीं भुगतना पड़ता। कांग्रेस को जो नुकसान हुआ है, उसी मुख्य वजहें यही हैं।

बृहस्पत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी शैलजा यहां फोटोशूट कराने आती रहीं। उन्होंने टीएस सिंह देव को हीरो की भांति प्रमोट किया। छत्तीसगढ़ के संगठन के हित में कोई काम नहीं किया। जीतने की कोई रणनीति नहीं बनाई। डैमेज कंट्रोल की कोई व्यवस्था नहीं बनाई। उन्होंने बीजेपी को लाभ पहुंचाने का काम किया है। बृहस्पत सिंह ने बताया कि इन्हीं सभी बातों को लेकर मैं दिल्ली जा रहा हूं तथा सभी नेताओं सही बातें बताऊंगा कि इन दोनों की गलती के कारण ये सारा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की ओर हम बढ़ रहे हैं, इससे पहले ऐसे पार्टी के नेता जिन्होंने धोखा देने का काम किया है, इनको हटाया जाए, कान पकड़ के बाहर का रास्ता दिखाया जाए तथा कांग्रेस के प्रति जिम्मेदार लोग जो समर्पित हैं, उन्हें जवाबदारी दो, जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में भी भूमिका निभा सकें। 

'जिस दिन बेटी मरेगी उसी दिन हम सभी भी मर जाएंगे...', घर की लाड़ली के मरते ही परिवार ने कर ली आत्महत्या

ZPM नेता लालदुहोमा ने ली मिजोरम के CM पद की शपथ, बोले- 'राज्य की वित्तीय स्थिति "खराब स्थिति" में है...'

देहरादून में देश के 'धन्ना सेठों' से बोले PM मोदी- 'भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करती हो?'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -