पूर्व बांग्लादेशी पीएम खालिदा आज होंगी कटघरे में
पूर्व बांग्लादेशी पीएम खालिदा आज होंगी कटघरे में
Share:

ढाका: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की अध्यक्ष बेगम ख़ालिदा जिया पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर आज फैसला आ सकता है. यह मामला वर्ष 2008 में हुए जिया अनाथालय में हुए भ्रष्टाचार का है. इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को उम्रकैद तक की सजा होने के कयास लगाए जा रहे हैं , किसी भी तरह के उपद्रव की आशंका के चलते पूरे देश में सुरक्षा इन्तज़ामों को कड़ा कर दिया गया है. 

केस से पहले जिया ने कहा कि, फैसला चाहे जो भी आए वो झुकने वाली नहीं है, वो हमेशा बांग्लादेश के लोगों के हक़ में काम करती रहीं है और आगे भी करती रहेंगी. गौरतलब है कि भ्रष्टाचार रोधी आयोग ने पूर्व प्रधानमंत्री, उनके बेटे और 4 अन्य के ख़िलाफ़ 2.1 करोड़ टका के गबन के आरोप में मुकदमा दायर किया था, 37 मामलों में आरोपी होने के बाद भी जिया को हर मामले में जमानत मिली हुई है. हालांकि अदालत ने जिया को चेतावनी दे दी है कि अगर अदालत को लगता हुई कि जिया जमानत का गलत उपयोग कर रही है तो वे जमानत रद्द भी कर सकते हैं.३

अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इस फैसले का असर बांग्लादेश की राजनीती के साथ-साथ कुछ अंतर्राष्ट्रीय मसलों पर भी पड़ेगा, आपको बता दें कि जिया के पति बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रपति रह चुके हैं और खुद जिया 3 बार प्रधानमंत्री बन चुकी है. लेकिन अगर इस मामले में जिया को 2 साल से ज्यादा की जेल होती है तो वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगी, जिसका सीधा फायदा मौजूदा पीएम शेख हसीना की पार्टी को मिलेगा. 

तीन पाकिस्तानी आतंकियों पर ट्रम्प का शिकंजा

ईरान सरकार ने फिर कैद किया नमाज़ी को

महिलाओं की खतना का खौफनाक खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -