अखलाक के फ्रिज से लिए गए सैंपल गोमांस के ही थेः फॉरेंसिक लैब

May 31 2016 07:38 PM
अखलाक के फ्रिज से लिए गए सैंपल गोमांस के ही थेः फॉरेंसिक लैब

नई दिल्ली। ग्रेटर नॉएडा में हुए चर्चित दादरी मामले में एक नया तथ्य सामने आया है। मथुरा की फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहम्मद अखलाक के गर में रखे फ्रिज में गोमांस रखा हुआ था। क्यों कि फ्रिज से जो सैंपल लिए गए थे, वो गाय के ही निकले है।

बीफखाने की खबर के बाद अखलाक की उसके घर में ही भीड़ ने हमला कर दिया था। जिसमें उसकी मौत हो गई थी। मंगलवार को हमला करने वाले विशाल राणा केस की अदलात में सुनवाई थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट में सबूत के तौर पर फॉरेसिंक लैब की रिपोर्ट पेश की गई।

अखलाक के घर पर हमले के आरोप में 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इस घटना के बाद देश की राजनीति में उबाल आ गया था । मोदी सरकार के खिलाफ कई ने अपने अवॉर्ड लौटा दिए थे। बता दें कि सितंबर, 2015 में 44 साल के अखलाक और उसके बेटे दानिश को भीड़ ने पीटा था।

जिसमें अखलाक की मौत हो गई थी और दानिश गंभीर रूप से जख्मी हुआ था। दादरी के बिसहाड़ा गांव में कई दिनों तक तनाव के हालात बने रहे थे और पुलिस के साथ पीएसी की कंपनी तैनात करनी पड़ी थी। इस घटना के बाद कई साहित्यकारों और फिल्म मेकर्स ने अपने सरकारी अवॉर्ड लौटाने की पेशकश की थी।