फोर्ड इंडिया जल्द ला रही नई कॉम्पेक्ट यूटिलिटी कार
फोर्ड इंडिया जल्द ला रही नई कॉम्पेक्ट यूटिलिटी कार
Share:

चार पहिया निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया जल्द ही अपनी नई कॉम्पेक्ट यूटिलिटी कार पेश करने जा रही है. कंपनी 31 जनवरी के दिन अपनी इस नई कार को भारतीय और इंटरनेशनल मार्किट में पेश करने जा रही है. हालांकि कंपनी की तरफ से फिलहाल इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि अभी हाल ही में जिस क्रॉसओवर फोर्ड फीगो को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया था कंपनी उसी को लांच कर सकती है. इसके अलावा कंपनी नई कार कुगा को भी लॉन्च कर सकती है.

फोर्ड की इस नई कार के लीक में जो बात सामने आयी है उसके मुताबिक़ इसमें नया 1.2-लीटर का ड्रैगन सीरीज़ इंजन पेश किया जा सकता है. ये इंजन 90 bhp पावर जनरेट करेगा. वहीं इस कार के डीजल वेरिएंट में फोर्ड 1.5-लीटर इंजन इस्तेमाल कर सकता है जो 100bhp की पावर जनरेट करेगा. उम्मीद की जा रही है कि इसके पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और बिल्कुल नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई कार में हैक्सागोनल ग्रिल लगाई गई. साथ ही इसके बेहतरीन लुक के लिए स्वेप्टबैक हैडलैंप्स, बंपर पर ब्लैक प्लास्टिक के साथ क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है.

 

साल 2018 मे मारुती का क्या है प्लान ?

मर्सडीज़-बैंज़ की लाइन-अप में 10 इलैक्ट्रिक कारें

साल का सबसे बड़ा वाहन मेला ऑटो एक्सपो 2018

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -