इन आहारों के सेवन से बढ़ता है मोटापा और सूजन
इन आहारों के सेवन से बढ़ता है मोटापा और सूजन
Share:

कभी-कभी हम समझ नहीं पाते है कि कम खाने के बाद भी हमारा वज़न कम नहीं हो पाता है. कई चीजे छोड़ने के बाद भी पेट का आकार कम नहीं हो पाता है. इससे कई लोग निराश हो जाते हैं लेकिन अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आज हम आपको कुछ बात बताएँगे जिसे अपना के आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है. 

1. अधिकतर तेलों में अधिक मात्रा में ओमेगा-6 फैटी एसिड्स होते हैं. जिसके कारण शरीर में सूजन भी हो सकता है और फैट भी बढ़ सकता है इसलिए ऑलिव ऑइल या अन्य किसी ऐसे तेल का उपयोग करें, जिनमें फैटी एसिड्स की मात्रा कम हो. 

2. क्या आप जानते है दूध या दूध से बने पदार्थों से कई लोगो को एलर्जी होती है जिसके कारण शरीर में सूजन आ जाती  है और कब्ज़, डायरिया, त्वचा पर रैशेस, पेट से संबंधित समस्याएं और श्वसन से संबंधित समस्याएं हो सकती है. 

3. तले हुए बहार के पदार्थों से जितना दूर रह सकते है उतना दूर रहे क्योंकि खाद्य पदार्थ जैसे कि पैकेज्ड फ़ूड, फास्ट फ़ूड आदि से सूजन और वज़न बढ़ने का खतरा बना रहता है. 

4. रेड मीट ( मटन ) से सूजन जैसी समस्या आती है और हृदय से संबंधित बीमारियां जैसी कि कैंसर की संभावना बनी रहती है. रेड मीट से शरीर में सूजन और वज़न बढ़ने की समस्या हो सकती है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -