पिंक लिप्स पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
पिंक लिप्स पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

किसी के चेहरे की खूबसूरती उसके होठों पर डिपेंड करती है. आपका चेहरा भले ही कितना भी गोरा या खूबसूरत क्यों ना हो पर अगर आपके होंठ काले होंगे तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाएगी. कई लड़कियों के होंठ नेचुरल रूप से गुलाबी होते हैं. पर कुछ लड़कियों के होंठ बहुत ज़्यादा काले होते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल आपके होठों का रंग गुलाबी हो जाएगा. 

1- धुप हमारी त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती है. जिस तरह चेहरे को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल किया जाता है. उसी तरह होठों को भी धूप से बचाने की जरूरत होती है. अपने होठों को कालेपन से बचाने के लिए एसपीएफ वाले अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें. 

2- स्क्रब करने से स्किन के अंदर जमी गंदगी साफ़ हो जाती है.  शहद और चीनी को मिलाकर अपने होठों को स्क्रब करें. जिससे आपके होठों पर जमी डेड स्किन निकल जाएगी. 

3- अगर आप खूबसूरत और गुलाबी होंठ पाना चाहते हैं तो इसके लिए अपने होठों पर हाइड्रेटिंग प्रॉपर्टी लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. होंठो  पर लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से पहले अपने होठों पर लिप बाम ज़रूर लगाएं.

4- रोज रात में सोने से पहले अपने होंठो पर बादाम का तेल लगाकर मसाज करें. 

5- शरीर में आयरन की कमी होने पर भी होंठो का रंग काला होने लगता है. यह समस्या ज्यादातर प्रेग्नेंट महिलाओं में देखी जाती है. अपने खाने में आयरन युक्त आहार जैसे- बीन्स, अंडे, दाल, ब्राउन, राइस और किशमिश आदि को शामिल करें.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -