बेदाग़ त्वचा पाना है तो आपनाएँ ये टिप्स
बेदाग़ त्वचा पाना है तो आपनाएँ ये टिप्स
Share:

अपनी त्वचा और बालों को स्वस्थ और खूबसूरत बनाए रखने के लिए लड़कियां कई तरह की केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर कई बार यह चीजें फायदे की जगह नुकसान पहुंचाने लगती हैं. अगर आप अपनी त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो एलोवेरा जेल और नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी खूबसूरती को निखारने का काम करते हैं. 

सबसे पहले एक पैन को गैस पर रख कर गर्म करें. अब इसमें एक कप नारियल का तेल और एक कटोरी एलोवेरा जेल डालकर आधे घंटे तक पकाएं. जब एलोवेरा काली पड़ने लगे तो इसे आंच से उतार कर फ्रिज में रख दें. अब इसे अपने बालों और चेहरे पर लगाएं. 

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो एलोवेरा जेल और नारियल के तेल से बना फेस पैक इस्तेमाल करें. इस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

2- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट जैसे- बीटा-कैरोटीन, विटामिन सी और विटामिन इ मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. नारियल का तेल भी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है. एलोवेरा और नारियल के तेल का पैक लगाने से त्वचा में कसाव आता है. जिससे झुर्रियों की समस्या नहीं होती है.

3-एलोवेरा और नारियल के तेल के पैक को अपने बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आपके बाल लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे.

एक अच्छे पिता का ये होता है कर्तव्य...बच्चों के साथ निभाते है अहम् भूमिका

अब मर्द भी कर सकते है सेविंग के बाद इस चीज का इस्तेमाल, नहीं होगी किसी भी तरह की जलन

WAX के करने के लिए इस्तेमाल करें ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -