2017 में नही आएंगे फोल्डेबल स्मार्टफोन्स
2017 में नही आएंगे फोल्डेबल स्मार्टफोन्स
Share:

पिछले दिनों मीडिया में इस खबर ने जोर पकड़ लिया था कि जल्दी ही आपके हाथ में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स आने वाला है. किन्तु हाल में इससे जुडी एक अहम जानकारी सामने है, जिसमे कोरियाई कॉलन इंडस्ट्रीज ने फ्लैक्सिबल डिवाइसिस को लेकर बड़ा दावा किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि फ्लैक्सिबल डिस्प्ले वाले डिवाइस वर्ष 2018 तक उपलब्ध हो पाएंगे. इससे अब यह तय हो गया है कि इस नए साल में कोई भी  फ्लैक्सिबल स्मार्टफोन नही आएगा. वही अभी तक ऐसे किसी स्मार्टफोन कि जानकारी नही आयी है, जो फ्लेक्सिबल होने के साथ इस साल लांच किया जाने वाला हो . 

आपको बता दे कि इससे पहले एल.जी. ने वर्ष 2013 में जी फ्लैक्स स्मार्टफोन को पेश किया था जिसकी डिस्प्ले कर्व्ड थी. वही दक्षिण कोरियाई कम्पनी सैमसंग ने एज डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन्स को पेश किया जिसकी डिस्प्ले साइड से मुड़ी हुई थी. किन्तु अभी तक आई भी ऐसा स्मार्टफोन नही आया है, जो पूरी तरह से फ्लेक्सिबल और फोल्डेबल हो.

न्यूज रिपोर्ट से मिली जानकारी पर यकीन किया जाये तो बताया गया है कि कॉलन बिना रंग वाले पॉलिमाइड को तैयार करने की क्षमता रखती है जिससे फोल्ड होने वाले डिस्प्ले तैयार हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि आने वाले दो वर्षो में करीब 3 से 5 स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों द्वारा फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच किये जायेगे. किन्तु 2017 में इनका लांच होना मुश्किल लग रहा है. 

सैमसंग जल्द ला सकता है मुड़ने वाला फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -