अपने दिल को बैग में लेकर चलता है ये दिग्गज शख्स
अपने दिल को बैग में लेकर चलता है ये दिग्गज शख्स
Share:

दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से सुनने को मिलते हैं जिसे सुनकर हम भी यकीन नहीं कर पाते और हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही एक और किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. हम बात कर रहे हैं 26 वर्षीय फिटनेस मॉडल और बॉडीबिल्डर एंड्रयू जोन्स की जिनकी लाइफ ऐसी है जो आपको दंग कर देगी. पहले आपको बता दे, ये नियमित रूप से जिम में काम करते हैं. जी हाँ, को बड़ी बात नहीं है, लेकिन बड़ी बात ये है कि इनके शरीर में दिल नहीं है. चौंक गए न, लेकिन हम सही कह रहे हैं. तो आइये हम पको बता देते हैं.

दरअसल, जोन्स की बॉडी एकदम फिट है और इसके लिए वो काफी मेहनत भी करते हैं. लेकिन इनके शरीर में दिल नहीं है और जीने के लिए ये आर्टिफियल हार्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं. अर्टिफिशल हार्ट को वो अपने एक बैग में लेकर घूमते हैं जिसकी मदद से उनके शरीर के सभी हिस्सों में खून पंप होता है.

आपको बता दे, जोन्स का हार्ट ट्रांसप्लांट होना है और तब तक के लिए इन्हे ये नकली दिल दिया गया है ताकि वो जिंदगी की आम इंसान की तरह जी सके. हालाँकि ये संभव तो नहीं है लेकिन वो ऐसा कर रहे हैं.2012 में उन्हें कार्डियोमायोपैथी डायगनोस किया गया था, जो कि दिल द्वारा शरीर के सभी हिस्सों में खून पंप करने की क्षमता को प्रभावित करता है. इतना सब कुछ होने के बाद भी वो जिंदगी के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं.

इनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे वो ये कह रहे हैं, 'शुरुआत में मैं अपने आर्टिफियल हार्ट को लेकर परेशान रहता था. फिर मेरी जिंदगी में एक ऐसा क्षण आया जब मुझे एहसास हुआ की यही अब मेरा जीवन है.' वो आगे कहते हैं ब या तो मैं इसे लेकर परेशान रह सकता हूं या फिर इसे अपनाकर मैं उन चीजों को जारी रख सकता हूं जो मुझे पसंद हैं. तब मैंने ये तय किया और उसके बाद मैं कभी नहीं रूका. वाकई बहुत हिम्मत चाहिए इसके लिए जो हर किसी में नहीं होती. 

 

फ़ौज की नौकरी छोड़ बनी हॉट मॉडल, शेयर की तस्वीरें

Video : ठंड में इस तरह नहाये बिना पानी के

कभी-कभी इन चीज़ों से भी मिल जाती हैं बड़ी-बड़ी ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -