बिटकॉइन ट्रेडिंग ऐप लॉन्च
बिटकॉइन ट्रेडिंग ऐप लॉन्च
Share:

नई दिल्ली. बिटकॉइन साल 2017 के आख‍िरी महीनों में छाया हुआ है. 1 बिटकॉइन लाखों रुपये के बराबर हो चुका है. इसको देखते हुए भारत में बिटकॉइन में लेनदेन करने के लिए पहला ऐप प्लूटो लॉन्च कर दिया गया है.  इस ऐप से आप अपने मोबाइल से ही न सिर्फ बिटकॉइन में खरीदारी कर पाएंगे, बल्क‍ि इसकी बदौलत आप इस क्रिप्टोकरंसी से जुड़े हर काम को आसानी से निपटा पाएंगे.

प्लूटो एक्सचेंज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भरत वर्मा ने घोषणा करते हुए कहा कि अब तक आभासी मुद्राओं का कारोबार कुछ कठिन है और आम लोग इसकी खरीद बिक्री नहीं कर पाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए इसे बहुत सरल बनाया गया है और अब कोई भी व्यक्ति उनके इस ऐप को डाउनलोड कर केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आभासी मुद्राओं की खरीद बिक्री कर सकता है.

उन्होंने कहा कि नेट बैंकिंग के साथ ही डेबिट कार्ड, केडिट कार्ड और डिजिटल भुगतान के दूसरे माध्यमों के जरिये इस प्लेटफार्म पर आभासी मुद्राओं में कारोबार किया जा सकता है. सभी लेनदेन केवल मोबाइल नंबर के इस्तेमाल के जरिये ही हो जाएगा.  उन्होंने कहा कि प्लूटो एक्सचेंज एक ओपन पेमेंट प्लेटफार्म है. उन्होंने कहा कि निवेश करना युवाओं का एक सपना होता है. हर कोई सुरक्षित तथा हिफाजत के साथ व्यापार करना चाहता है. लेकिन बाजार ठगों से भरा पड़ा है. जालसाजी से संबंधित इन सभी घटनाओं को देखते हुए उनकी कंपनी ने एक नई पहल की है जो सुरक्षित होने के साथ ही निवेश में जालसाजी पर भी रोक लगाएगी.

मिनिमम बैलेंस के नाम पर बैंक कर रहे है वसूली

ऐपल ने मांगी अपने यूजर्स से माफ़ी

एयरटेल ने लॉन्च किया नया टीवी ऐप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -