ज़िम्बाब्वे के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाया 4 विकेट पर 315 रन का स्कोर
ज़िम्बाब्वे के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाया 4 विकेट पर 315 रन का स्कोर
Share:

ज़िम्बाब्वे में खेल जा रहे पहले टेस्ट में टॉम लैथम के शतक और कप्तान केन विलियमसन की बड़ी अर्धशतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे पर बड़ी बढ़त की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 315 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 151 रन की हो गयी है. 

जिम्बाब्वे कल अपनी पहली पारी में 164 रन पर आउट हो गया था. न्यूजीलैंड के लैथम की 105 रन की पारी रही. उन्होंने इस बीच अपने साथी ओपनर मार्टिन गुप्टिल (40) के साथ पहले विकेट के लिये 79 और फिर विलियमसन (91) के साथ दूसरे विकेट के लिये रिकॉर्ड 156 रन जोड़े. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है.

लैथम ने अपनी पारी में 209 गेंदें खेली तथा 12 चौके लगाये. कप्तान के रूप में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विलियमसन हालांकि शतक से चूक गये. उन्हें जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर ने हैमिल्टन मास्कादजा के हाथों कैच कराया. संयोग से क्रेमर का भी कप्तान के रूप में यह पहला टेस्ट मैच है. इसके बाद हेनरी निकोलस (18) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये. स्टंप उखड़ने के समय रोस टेलर 38 और नाइटवाचमैन ईश सोढ़ी पांच रन पर खेल रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -