जारी हुई पहली कटआॅफ लिस्ट, DU में चला एडमिशन का दौर
जारी हुई पहली कटआॅफ लिस्ट, DU में चला एडमिशन का दौर
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने की चाहत रखने वाले छात्रों के लिए पहली कटआॅफ इस बार पिछले वर्ष की तुलना में काफी राहत मिल रही है। बीते तीन वर्षों से दिल्ली विश्वविद्यालय में पहला कटआॅफ 100 प्रतिशत पर पहुंच गया था। हालांकि इस बार कट आॅफ कुछ कम हो गया है मगर यह इतना कम नहीं है कि विद्यार्थियों को आसानी से एडमिशन मिल जाऐं। इस मामले में कट आॅफ का आंकड़ा 98.75 प्रतिशत तक पहुंच गया।

हाई कटआॅफ रामजस काॅलेज के बीकाॅम का बताया गया है। इस तरह का कट आॅफ करीब 99.25 प्रतिशत रहा। नाॅर्थ कैंपस के एसजीटीबी खालसा महाविद्यालय में बीएस इलेक्ट्राॅनिक्स आॅनर्स हेतु कटआॅफ 99 प्रतिशत दर्ज किया गया। इस वर्ष प्रवेश हेतु सर्वाधिक आवेदन इंग्लिश आॅनर्स हेतु प्राप्त हुए। एसजीटीबी खालसा काॅलेज द्वारा कटआॅफ में 2.25 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है मगर इसके लिए प्रशासकीय वर्ग ने कटआॅफ को 98.75 प्रतिशत तक सीमित कर दिया है। इतना ही नहीं लेडी श्रीराम महाविद्यालय में अंग्रेजी आॅनर्स के कटआॅफ में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया है। यह कटआॅफ 98.25 प्रतिशत रहा।

हिंदू काॅलेज में इसे 97.75 प्रतिशत हैं ऐसे में हंसराज महाविद्यालय ने 0.5 प्रतिशत कटआॅफ को कम कर दिया। इसे 97 अंक पर निर्धारित कर दिया गया। मिरांडा हाउस में कटआॅफ 97.50 प्रतिशत कर दिया गया। गौरतलब है कि बीकाॅम आॅनर्स हेतु नाॅर्थ कैंपस के लोकप्रिय श्रीराम काॅलेज आॅफ काॅमर्स के कटआॅफ में 0.63 प्रतिशत की बढ ़ोतरी हुई है। बीकाॅम आॅनर्स हेतु कटआॅफ 98 प्रतिशत तय किया गया। हालात ये हैं कि दिल्ली के बड़े - बडे काॅलेजों में भी कटआॅफ 98 से नीचे नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -