कार्बन मसाले से भड़की आग, तीन मजदूर ज़िंदा जले
कार्बन मसाले से भड़की आग, तीन मजदूर ज़िंदा जले
Share:

पानीपत/कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र के लाडवा कस्बे के जनधेड़ा गांव में शुक्रवार रात आग लगने से 3 मजदूर जिंदा जल गए. तीनों मजदूर आम के बगीचे में बने एक कमरे में सोए हुए थे. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है, जो कमरे में रखे कार्बन के मसाले से भड़की थी. कार्बन का मसाला आम को पकाने के लिए रखा गया था. मसाले में आग लगने से कमरे में गैस बन गई और तीनों मजदूर अंदर ही बेहोश हो गए. इसी बीच आग भड़की और मजदूर अंदर ही जल गए. घटनास्थल पर दमकल विभाग की गाड़ी ने पहुंचकर आग को काबू किया. जलने वालों की पहचान 20 वर्षीय मोनू, 25 वर्षीय अरविंद और 32 वर्षीय पिंटू के रुप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे.

पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के अनुसार घटना लगभग रात 2 बजे की है. जनधेड़ा गांव के आम के बाग में 7 मजदूर सोए हुए थे. 3 मजदूर अंदर कमरे में थे और 3 मजदूर बाहर बरामदे में सोए हुए थे, जबकि एक छत पर सोया हुआ था. रात लगभग 2 बजे शार्ट सर्किट से आम के मसाले में आग लग गई. आग से बचने के लिए मजदूरों ने बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन कार्बन के मसाले से बनी गैस की चपेट में आकर वे बेहोश हो गए. इसके बाद भड़की आग ने उन्हें चपेट में ले लिया.

बेहोश होने से पहले उन्होंने दरवाजा खोलने की कोशिश भी की, लेकिन दरवाजा जाम हो गया और जलने से तीनों की मौत हो गई. आग ज्यादा भड़की तो बाहर सो रहे मजदूरों को पता चला. उन्होंने बाग के मालिक को सूचना दी. इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -