हर्ष फायर से फिर एक की मौत, दो घायल

सीतापुर: इन दिनों शादियों की धूम मची हुई है. लोग बारात या घरों में नाच गा कर अपनी खुशियों का इजहार भी कर रहे हैं. लेकिन दिल्ली, यूपी आदि राज्यों में शादी ब्याह में हर्ष फायरिंग पर पूर्णतया प्रतिबन्ध नहीं होने से लोगों की जान जाने की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है.ताजा मामला भी यूपी के सीतापुर का है जहाँ एक ट्रेफिक सिपाही के भतीजे के तिलक समारोह में सिपाही और उसके दोस्त द्वारा हर्ष फायर करने से एक बालक की मौत हो गई और दो घायल हो गये.

जानकारी के अनुसार महसुई गाँव निवासी अनंतराम के बेटे रजनीश का तिलक था. इसमें आर्केस्ट्रा के साथ बार बालाएं डांस कर रही थी. इसी दौरान हुए हर्ष फायर में महेंद्र(15) को चेहरे और गर्दन में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.जबकि गौरीश(25)और रोहित(18) गम्भीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया.

मृतक महेंद्र के पिता रामदयाल ने पुलिस को जो तहरीर दी उसके अनुसार 25-26 अप्रैल की रात को तिलक समारोह में उनका बेटा भी गया था.अनंतराम का छोटा भाई रामदास जो लखनऊ में ट्रेफिक सिपाही है. वही  आर्केस्ट्रा और नाचने वालियों को लाया था. रामदास का साथी अवनींद्र भी आया था.
सभी को शराब पिलाई गई.अवनींद्र को रामदास ने लाइसेंसी बंदूक लाकर दी.खुद रामदास ने अपने पिता की बन्दूक ले ली.संतोष ने रिवाल्वर ले ली और  सब फायरिंग करने लगे.हर्ष फायर में अवनींद्र तोमर की बंदूक से चली गोली स्टेज के पीछे बैठे मेरे बेटे महेंद्र को लग गई.उसकी तत्काल मौत हो गई. 

थानाध्यक्ष संदीप सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की शिकायत पर अनंतराम,रामदास,अवनींद्र और संतोष के खिलाफ खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर अनंतराम और रामदास को गिरफ्तार कर लिया है. 12 बोर की बंदूक भी जब्त कर ली है. शेष दो आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -