जबलपुर के इस हॉस्पिटल में आग लगने से मचा हाहाकार, अब तक गई इतनों की जान
जबलपुर के इस हॉस्पिटल में आग लगने से मचा हाहाकार, अब तक गई इतनों की जान
Share:

जबलपुर: जबलपुर के निजी हॉस्पिटल न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी में सोमवार दोपहर भीषण आग लगने से हाहाकार मच गया। आग में अभी तक 10 लोगों की मौत बताई जा रही है। दमोह नाका शिवनगर में स्थित इस हॉस्पिटल में जैसे ही आग लगी वैसे ही हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने पूरे हॉस्पिटल को अपनी चपेट में ले लिया। जो लोग ऊपरी मंजिल पर थे, उन्होंने खिड़कियों से कूदकर खूब को बचाया। लेकिन, निचली मंजिल पर मौजूद लोग आग की चपेट में आ गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। घंटों की मशक्कत के उपरांत रेस्क्यू टीम आग पर काबू पा सकी। इस केस पर मंत्री विश्वास सारंग ने बोला है कि घटना की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरों का कहना है कि इस हॉस्पिटल के बारे में फिलहाल अधिक सूचना हासिल नहीं हो पाई है। ये अस्पताल किसका है, इसमें कितना स्टाफ है इसकी जानकारी अब भी जुटाई रही है। इतना ही नहीं इस घटना का पता उस समय चला जब कुछ लोग दमोह नाका से निकल रहे थे और उन्होंने हॉस्पिटल में आग देखी। लोगों ने उस वक्त चीख-पुकार भी सुनी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और फायरब्रिगेड को दी। लेकिन, आग इतनी भीषण थी कि जब तक फायरब्रिगेड और पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती, तब तक आग चारों तरफ फैल गई थी। इसकी सूचना मिलते ही एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, कलेक्टर इलैया राजा टी, सीएमएचओ रत्नेश कुररिया, फायर ब्रिगेड ऑफिसर कुशाग्र ठाकुर, सीएसपी अखिलेश गौर, एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी प्रदीप शेंडे एवं 5 थानों के टीआई अधिकारी कर्मचारी भी घटना स्थल पर आ गए।

चश्मदीद ने बताई ये कहानी: एक चश्मदीद ने बताया कि जिस समय आग लगी, उस समय वह हॉस्पिटल के आसपास ही था। शुरुआत में ऐसा कुछ नहीं लगा कि आग लग गई है। लेकिन, कुछ देर बाद अचानक काला धुआं निकलने लगा। यह सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी को कुछ भी समझ नहीं आया। देखते ही देखते धुआं नीचे से ऊपर तक छा गया और फिर आग की लपटें नजर आने लगीं। आग इतनी तेज थी कि पलभर में पूरे हॉस्पिटल को अपनी चपेट में ले लिया। चश्मदीद का कहना है कि कुछ लोग ऊपरी मंजिल से खिड़कियों से नीचे कूदे। नीचे गिरते ही उन्हें चोट भी आई है। कई लोगों को घुटन होने लगी। कुछ ही देर बार फायर ब्रिगेड और पुलिस ने आकर मोर्चा संभाला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -