MBM इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, 38 छात्राओं ने लगाएं ये गंभीर आरोप
MBM इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, 38 छात्राओं ने लगाएं ये गंभीर आरोप
Share:

जोधपुर: जोधपुर के MBM इंजीनियरिंग कॉलेज की 38 छात्राओं ने अपने ही प्रोफेसर के विरुद्ध यौन उत्पीड़न एवं धमकी देने के इल्जाम लगाए थे. प्रोफेसर पुलकित गुप्ता के विरुद्ध से सभी इल्जाम 10 दिन की तहकीकात के पश्चात् सही पाए गए हैं. विश्वविद्यालय के 8 सदस्यों की समिति इस मामले की तहकीकात कर रही थी. कमेटी द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि होने के पश्चात् अब प्रोफेसर के विरुद्ध जोधपुर के रातानाडा थाने में यौन शोषण का मुकदमा दर्ज किया गया है.

यूनिवर्सिटी के आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के एचओडी पुलकित शर्मा को कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार शर्मा ने तत्कालीन प्रभाव से पहले ही निलंबित कर दिया था. प्राप्त खबर के अनुसार, प्रोफेसर पुलकित शर्मा के विरुद्ध उन्हीं के विभाग की एक छात्रा ने कुलपति से शिकायत की थी. पत्र लिखकर छात्रा ने पुलकित शर्मा पर अभद्र बर्ताव एवं यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया था. छात्रा ने बताया कि इसे लेकर अजय कुमार ने पुलकित को समझाया भी. मगर उल्टा पुलकित ने छात्रा के पिता को धमकी दी तथा शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया.

तत्पश्चात, 23 फरवरी को 37 अन्य छात्राओं ने भी प्रोफेसर पुलकित पर अभद्र बताव करने, बैठ टच एवं अश्लील मैसेज करने जैसे गंभीर इल्जाम लगाते हुए लिखित में शिकायत दी. मामला बढ़ा तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुलकित को सस्पेंड कर दिया. नाम न बताने की शर्त पर छात्राओं ने बताया कि प्रोफेसर ने उन पर एक इवेंट में काम करने के लिए दबाव बनाया. जब छात्राओं ने काम करने से मना किया तो उसने उन्हें प्रैक्टिकल में फेल करने या कम नबंर देने की धमकी दे डाली. छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर बीते कुछ वक़्त से उन्हें गलत तरीके से टच करता था. घर बुलाने के लिए मैसेज करता था. कहता था कि वे उसके साथ लेट नाइट पार्टी में चलें. लॉन्ग ड्राइव पर चलें. कहता था कि यदि उन्होंने उसकी बात मानी वो उन्हें अच्छे नंबर देगा. छात्राओं का आरोप है कि उनके इनर वियर को लेकर भी कॉमेंट करता था.

यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई गई जांच कमेटी की तरफ से कुलपति को रिपोर्ट सौंप गई है. जिसमें अपराधी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को आरोपी माना गया तथा छात्राओं द्वारा लगाए गए सभी आरोप सत्य पाए गए. इसके बाद में यूनिवर्सिटी द्वारा प्रोफेसर को उसके पद से सस्पेंड कर दिया गया. आज यानि शनिवार को जोधपुर के रातानाडा थाने में प्रोफेसर पुलकित शर्मा के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया है.

इतिहास और रोमांच का संगम: भारत की जेलें जहां आप कर सकते हैं सैर

Google का बड़ा एक्शन, शादी डॉट कॉम से लेकर नौकरी डॉट कॉम समेत ये ऐप प्ले स्टोर से हटाए

पीएम मोदी का India पर हमला, कहा- 'गांधी जी के तीन बंदरों की तरह...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -