जो बिडेन को लगाया गया फाइजर का कोविड -19 टीका
जो बिडेन को लगाया गया फाइजर का कोविड -19 टीका
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन को सोमवार को टेलीविजन पर एक कोरोना वैक्सीन मिला। बिडेन को डेलावेयर के नेवार्क के क्रिस्टियाना अस्पताल में फाइजर वैक्सीन मिला। उनकी पत्नी जिल ने पहले शॉट प्राप्त किया। बिडेन ने अमेरिकियों से कहा- "जब उनका टीकाकरण हो जाए तो चिंता की कोई बात नहीं है" और इस बीच उन्हें मास्क पहनना चाहिए और "विशेषज्ञों की बात सुननी चाहिए।"

लगभग 318,000 अमेरिकियों को मारने वाली एक महामारी को रोकने के उद्देश्य से टीकाकरण की पहली लहर में सार्वजनिक रूप से शामिल होने वाले बिडेन और उनकी पत्नी नवीनतम उच्च-प्रोफ़ाइल राजनीतिक व्यक्ति थे। उपराष्ट्रपति-चुनाव कमला हैरिस और उनके पति को अगले सप्ताह टीका लगाया जाएगा। हालाँकि, ट्रम्प को अभी तक ड्राइव में भाग लेना बाकी है। यह दो-चरण वाले फाइजर वैक्सीन में पहला शॉट था और उन्होंने कहा कि वह अनुवर्ती के लिए "आगे देख रहे थे"। बिडेन ने वैज्ञानिकों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की, जो लोग थे जिन्होंने वास्तव में नैदानिक ​​काम किया था। "

इस बीच, भारत में कोरोना वायरस रोग के 19,556 ताजा मामले (कोविड-19) दर्ज किए गए हैं, जो जुलाई के बाद से सबसे कम दैनिक वृद्धि है, और पिछले 24 घंटों में 301 मौतें हुई हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े मंगलवार सुबह दिखाई दिए। भारत का सक्रिय कैसलाड भी 292,518 तक गिर गया है, जो 162 दिनों में सबसे कम है। कोरोनावायरस बीमारी के सक्रिय मामले 13 जुलाई को 301,609 थे।

एक हफ्ते में दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तैयारियां पूरी

7 साल पहले सड़क हादसे में हुई थी मौत, अब मृतक के परिवार को मिलेगा 1.1 करोड़ का मुआवजा

यूपी के दंगल में 'आप' की एंट्री, योगी के मंत्रियों से बहस करने लखनऊ पहुंचे मनीष सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -