फिल्म निर्माता हरिंदर सिंह सिक्का पंथ से निष्कासित
फिल्म निर्माता हरिंदर सिंह सिक्का पंथ से निष्कासित
Share:

अमृतसर : विवादास्पद फिल्म ‘नानक शाह फकीर’ के निर्माता हरिंदर सिंह सिक्का को अकाल तख्त साहिब की ओर से आज पंथ से निष्कासित कर दिया गया.बता दें कि इस फिल्म को लेकर विवाद इतना गहरा गया कि सिक्का द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके इस फिल्म को रिलीज करने की इजाजत लेने पड़ी. लेकिन अकाल तख़्त के इस फैसले से वे निराश हैं.

बता दें कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबच्चन सिंह द्वारा आज पांच सिंह साहिबानों की बैठक में यह निर्णय लिया गया.यह फिल्म शुक्रवार 13 अप्रैल को रिलीज होगी .फिल्म नानक शाह फकीर'श्री गुरु नानक देव जी की जीवनी पर आधारित है. लेकिन इस फिल्म विरोध हो रहा है.सिख संगठन दल खालसा ने बुधवार को पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल से हस्तक्षेप करने और फिल्म 'नानक शाह फकीर' की रिलीज रोकने के लिए कहा. सिख धार्मिक मामलों की मिनी संसद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने भी फिल्म के जारी होने पर आपत्ति जताई है.

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म पर श्री अकाल तख़्त साहिब ने रोक लगा दी थी. इस पर निर्माता हरिन्दर सिंह सिक्का ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके इस फिल्म को रिलीज करने की इजाजत ले ली .वहीं पंथ से निष्कासित किए जाने पर ‘नानक शाह फकीर’ फिल्म के निर्माता हरिंदर सिंह सिक्का ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है.

यह भी देखें

हरमिंदर साहिब में देसी घी पर जीएसटी की मार

सड़क दुर्घटना में नवविवाहित युवक की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -