Share:
'नितीश मॉडल पर लड़ो लोकसभा चुनाव, उन्हें ही बनाओ INDIA का नेता..', कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने पार्टी को दी सलाह
'नितीश मॉडल पर लड़ो लोकसभा चुनाव, उन्हें ही बनाओ INDIA का नेता..', कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने पार्टी को दी सलाह

पटना: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार के बाद 'इंडिया' गठबंधन के नेतृत्व को लेकर अलग-अलग मांगें उठने लगी हैं। जेडीयू लगातार नीतीश कुमार को 'भारत' गठबंधन का चेहरा बनाने की मांग कर रही है। अब कांग्रेस विधायक ने भी नीतीश को 'INDIA' का नेतृत्व देने की मांग की है। कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए। इसका नेतृत्व उन्हें शीघ्र सौंपा जाना चाहिए। नीतू सिंह ने कहा कि, कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए। कांग्रेस पहले भी किसी गैर कांग्रेसी को पीएम बना चुकी है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि देश में चुनाव नीतीश के बिहार मॉडल पर लड़ा जाना चाहिए। नीटू ने अपनी पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में गलती की है। दरअसल, उनका इशारा मप्र में सपा समेत अन्य दलों से गठबंधन न करने को लेकर था।

वहीं, बिहार की सत्ताधारी जेडीयू (INDIA गठबंधन) ने भी कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने नीतीश को गठबंधन का विश्वसनीय चेहरा बताया। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार के प्रयास से ही INDIA गठबंधन बना। तीन राज्यों के नतीजों का संदेश साफ है कि विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ना होगा। कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों के साथ लचीला रवैया अपनाकर उदार बनना होगा। आपसी साझेदारी की कमी से सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को हुआ। उन्होंने कहा, देश जानता है कि गठबंधन में कौन भरोसेमंद है? इससे पहले जेडीयू के प्रदेश महासचिव निखिल मंडल ने ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला था। मंडल ने ट्वीट कर लिखा था कि, अब इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार का अनुसरण करना चाहिए। पिछले कुछ समय से कांग्रेस पांच राज्यों के चुनावों में व्यस्त थी, जिसके चलते भारत गठबंधन पर ध्यान नहीं दे पा रही थी और अब कांग्रेस चुनाव लड़ चुकी है और नतीजे भी सबके सामने हैं। निखिल मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार ही INDIA गठबंधन के सूत्रधार हैं और वही इस नैया को पार लगा सकते हैं।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 6 दिसंबर को दिल्ली में बुलाई गई इंडिया गठबंधन की बैठक स्थगित कर दी गई है। दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विभिन्न कारणों से बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के क़त्ल की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर कही ये बात

संसद सत्र और कांग्रेस को मझदार में छोड़ विदेश यात्रा पर जा रहे राहुल गांधी ! अक्सर लगाते हैं सदन में ना बोलने देने का आरोप

'सुप्रीम कोर्ट को भूल जाइए और..', चुनावी हार के बाद उमर अब्दुल्ला ने 'कांग्रेस' को दी बड़ी नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -