फरारी ने जीता अपने ग्राहकों का दिल, अपने नाम किया ये खास अवार्ड
फरारी ने जीता अपने ग्राहकों का दिल, अपने नाम किया ये खास अवार्ड
Share:

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सामने ऑटोमोटिव स्पेक्ट्रम में परफॉर्मेंस के मायने में चेंज हो चुके है, जिसे सलाम करने की जरुरत है. सुपरकार्स और परफॉर्मेंस कारों को अधिक टेक्नोलॉजी के साथ पर्यावरण के अनुकूल होने की आवश्यकता है. बेहतरीन इंजीनियरिंग और जबरदस्त हाइब्रिड पावरट्रेन वाली फरारी 296 GTB को हमारा 'परफॉरमेंस कार ऑफ द ईयर' अवॉर्ड भी दिया जा रहा है.

इंजन: 296 GTB एक नई तरह की Ferrari है, जो सुपरकार के भविष्य को भी दिखा रही है. सबसे लोकप्रिय फेरारी सुपरकारों में से एक 296 GTB, अब एक प्लग-इन हाइब्रिड है. इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी6 को जोड़ गया है. जो मिलकर लगभग 830bhp की पावर जेनेरेट करने का काम करता है. यही वजह है, कि यह सुपरकार केवल 2.9 सेकंड में 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में कामयाब है. लेकिन ये अवार्ड इन नंबरों के आधार पर नहीं बल्कि इसकी परफॉर्मेंस को भी जा रहा है.

हाइब्रिड सेटअप: इस फेरारी साउंड सुनने के लिए इंजन पर स्विच करते वक़्त, आप इसे इलेक्ट्रिक मोड पर क्रूज कर सकते हैं. ये बिलकुल एक कार में दो कारों के समावेशन की तरह है. वहीं इसका एक्सेलरेशन भी आश्चर्यजनक रूप से तेज़ है. जोकि ड्राइवर के हाथ में ही है. इस मिड-इंजन वाली सुपरकार में एक V6 इंजन है, जो एक मिनी 12-सिलेंडर इंजन की तरह एहसास भी कर रहा है.  लेकिन ये परफॉर्मेंस को जबरदस्त तरीके से बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पावर डिलीवरी देने का कार्य भी कर रहा है. जिसका फ़ास्ट एक्सेलरेशन इतना तेज है, कि आप कब उस स्पीड को पकड़ लेंगे, जिसे आप पकड़ना चाहते हैं और आपको पता भी नहीं चलने वाला है. 296 जीटीबी फेरारी में भी लगभग सभी फीचर ड्राइवर के सामने स्टेयरिंग व्हील पर मौजूद होते हैं. जिसके साथ ड्राइवर को परफॉर्मेंस दिखाने का अवसर भी मिल रहा है.

कार खरीदने का है मन तो आज ही हो जाए सावधान

पूरे साल भारी मात्रा में बेची गई ये सारी कार

नए साल में पेश होगी नई डुकाटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -