Share:
फेरारी 812 सुपरफास्ट भारत में लांच, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश
फेरारी 812 सुपरफास्ट भारत में लांच, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश

लग्जरी व सुपरकार निर्माता कंपनी फेरारी ने भारतीय बाजार के अंदर अपनी दमदार सुपरफ़ास्ट कार 812 को लांच कर दिया है. भारत में इसे 5.20 करोड़ रुपए की एक्सशोरूम कीमत पर लांच किया गया है. फेरारी 812 सुपरफास्ट को अपने शानदार लुक और सुपरफास्ट स्पीड के लिए जाना जाता है. कंपनी ने इसमें ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन का इस्तेमाल किया है. फेरारी 812 को रियर व्हील लेआउट पर बेस्ड किया गया है. भारत के अंदर इस कार का सीधा मुकाबला सुपरफास्ट एस्टन मार्टिन DB11, बेंटले कॉन्टिनेंटल GT और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर S से होगा.

फरारी 812 सुपरफास्ट के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें नेचुरली एस्पायर्ड 6.5-लीटर V12 इंजन पेश किया है जो 789 bhp की पावर जनरेट करता है. वहीं उम्मीद की जा रही है कि जिस प्रकार से दुनियाभर की ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अधिक रुझान दिखा रही है उसे देखते हुए कंपनी का ये आखरी नेचुरली एस्पायर्ड V12 इंजन हो सकता है. इस दमदार इंजन की खासियत है कि ये 789 bhp की पावर पर 819 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

वहीं इसकी दूसरी खूबी पर नजर डालें तो वो है इसकी रफ़्तार. फरारी 812 सुपरफास्ट को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 340 Kmph की रफ़्तार से भाग सकती है. फेरारी ने इसके इंजन की जांच के लिए इसमें फेरारी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम का इस्तेमाल किया है. कंपनी ने इसके डिजाइन को भी बेहद शानदार बनाया है. इसमें स्टाइलिश और बेहद पतले हेडलैम्प दिए गए है. इसके अलावा इसमें चौड़ी ग्रिल का प्रयोग किया गया है. इसके अलावा कार में कई अन्य ढेर सारे सिक्योरिटी फीचर्स दिए गए है. अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारतीय बाजार में फरारी 812 को ग्राहकों द्वारा कैसा रेस्पॉन्स मिलता है.

 

आपके होश उड़ा देगी टाटा की नई कांसेप्ट कार

हार्ले डेविडसन के नाम के पीछे है ये राज

राॅयल एनफील्ड कंपनी के रोचक किस्से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -