आपके होश उड़ा देगी टाटा की नई कांसेप्ट कार
आपके होश उड़ा देगी टाटा की नई कांसेप्ट कार
Share:

जेनेवा मोटर शो में देश की घरेलु कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉन्सेप्ट कार 45X को दुनिया के सामने पेश किया. इस मौके पर टाटा प्रमुख रतन टाटा भी मौजूद रहे. टाटा की इस नई कॉन्सेप्ट कार 45X को लेकर कहा जा रहा है कि इससे हुंडई, मारुती और वाक्सवैगन की कारों को कड़ा मुकाबला मिलने वाला है. कुछ ऑटो जानकारों का कहना है कि टाटा 45X, हुडई i20, मारुति बलेनो और वाक्सवैगन पोलो को लगभग हर मामले में पीछे छोड़ती है.

हालांकि टाटा ने फिलहाल अपनी इस नई कॉन्सेप्ट कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 45X को 8 से 10 लाख रुपए तक की कीमत पर पेश किया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस कार को अगले साल तक लांच कर सकती है. बताया जा रहा है कि टाटा 45X को दो इंजन के ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा.

इसमें टाटा Nexon's 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल व 1.5 लीटर का डीजल टर्बो इंजन उपलब्ध कराया जा सकता है. ये इंजन 125HP जनरेट करने में सक्षम होगा. कंपनी के एक सूत्र का कहना है कि इसे नए ट्विक क्लच ऑटोमैटिक ट्रासमिशन के साथ वर्ष 2019 तक लॉन्च किया जाएगा. माना जा रहा है कि टाटा अपनी इस नई कॉन्सेप्ट कार '45X' को अगले साल की पहली छमाही तक भारतीय बाजार में लांच कर सकती है.

 

हार्ले डेविडसन के नाम के पीछे है ये राज

राॅयल एनफील्ड कंपनी के रोचक किस्से

रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक्स लाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -