फौजी ने की सेना में भर्ती के नाम पर 100 लोगों से ठगी

जयपुर: देश में लगातार हो रहे अपराधों में शामिल और मुख्य रूप से बढ़ रहे ठगी के मामलों में शासन प्रशासन निसहाय होता दिखाई पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि राजधानी में सेना में विभिन्न भर्तियों पर नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में जयपुर एटीएस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं बता दें कि आरोपी का नाम विकास कुमार है और यह जम्मू कश्मीर में सेना में नायक की पोस्ट पर तैनात है।

लड़को का ध्यान ना भटके इसलिए सरकार ने लड़कियों के पायल पहनने पर लगा दी पाबन्दी

वहीं बता दें कि एटीएस टीम ने आरोपी से 1 लाख रुपए नगद और कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। बता दें कि आरोपी झाड़ली श्रीमाधोपुर का रहने वाला है। इसके अलावा एटीएस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने अब तक करीब 100 लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इसके साथ ही जानकारी मिली है कि आरोपी एक नौकरी पर लाखों रुपए की डिमांड करता है। इसके अलावा एटीएस टीम ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन की रिमांड पर लिया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है।

अपराधियों से हुई मुठभेड़ में एसएसपी मनु महाराज की स्पेशल टीम के सिपाही की हुई मौत

गौरतलब है कि एटीएस की गिरफ्त में आए आरोपी फौजी विकास कुमार का तबादला 7 माह पहले ही जम्मू कश्मीर में हुआ था। वहीं बता दें कि वह अभ्यार्थियों से पैसे लेने के लिए छुट्टी लेकर जयपुर आया था। इसके बाद जयपुर आने पर आरोपी ने तकरीबन 100 अभ्यर्थियों से संपर्क किया और उन्हें रुपए लेकर राजस्थान पुलिस अकादमी आने को कहा। जब इस बात की भनक एटीएस को लगी तो एटीएस टीम ने दबिश देकर आरोपी को दबोच लिया। फिलहाल आरोपी से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ जारी है।


खबरें और भी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लगे भूकंप के झटके

अब इन 'कुत्तो' पर होगी विमानतलों की सुरक्षा जवाबदारी

नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई टली, 8 जनवरी है अगली तारीख

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -