लड़को का ध्यान ना भटके इसलिए सरकार ने लड़कियों के पायल पहनने पर लगा दी पाबन्दी

लड़को का ध्यान ना भटके इसलिए सरकार ने लड़कियों के पायल पहनने पर लगा दी पाबन्दी
Share:

तमिलनाडु सरकार ने हाल ही में एक अजीबोगरीब फैसले लेकर सभी को हैरान कर दिया है. सूत्रों की माने तो तमिलनाडु सरकार के स्कूली विभाग ने लड़कियों पर नई पाबंदी लगा दी है. इस विभाग ने पूरे राज्य में सभी स्कूली छात्राओं के पैरों में पायल और बालों में फूल लगाने पर पाबंदी लगाई है. जी हाँ... साथ ही विभाग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा है कि, 'पायल के घंघरू की आवाज और फूलों की खुशबू से लड़कों का ध्यान भटकता है.' आपको बता दें यह खबर कई स्थानीय अखबारों में छापी भी गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टाईयन ने अपने विधानसभा क्षेत्र में उच्च माध्यमिक स्कूल के बच्चों को निशुल्क साइकिल बांटने गए थे. इस दौरान भी उन्होंने वहां इस संबंध में बयान दिया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, "जब कोई अंगूठी पहनता है और बाद में यदि वह खो जाए तो उसके मन में चुराने वाले के प्रति कटुता उत्पन्न होती है. ठीक वैसे ही जब लड़की पैरों में पायल पहनती है तो उसके घंघरू की आवाज से लड़कों की पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होता है. अगर कोई लड़की अपने बालों में फूल लगाती है तो इसपर किसी को पाबंदी नहीं है."

वैसे सरकार के इस फैसले के बाद अब राज्य में लड़कियों के लिए तो पाबंदी लगा दी गई है लेकिन लड़कों के लिए कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं. सभी लड़कों की दाढ़ी रखने, उनके बालों के स्टाइल, और साथ ही शर्ट के बटन बंद करने के बारे में भी किसी भी नेता ने कुछ नहीं किया है.

पैसों में खेलना चाहते हैं तो पर्स में रख लें इस रंग के धागे से बांधकर 3 सिक्के

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लगे भूकंप के झटके

Tags: TAMIL NADU,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -