दकियानूसी नीति का टूटा रिकॉर्ड, सऊदी में आयोजित हुए पहला फैशन इवेंट
दकियानूसी नीति का टूटा रिकॉर्ड, सऊदी में आयोजित हुए पहला फैशन इवेंट
Share:

सऊदी अरब दुनिया का ऐसा देश है जहां के नियम और कानून इतने सख्त हैं कि वहाँ कोई भी इंसान जुर्म करने से पहले सैकड़ों बार सोचता है. शायद इसिलए सऊदी अरब के सख्त कानून के कारण उसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. हाल ही में खबरें आई हैं कि सऊदी अरब ने पश्चिम एशिया, ब्राज़ील, अमेरिका और रूस की डिज़ाइन के साथ अपने देश में पहले फैशन वीक का आयोजन किया.

इस फैशन वीक में निम्लिखित देशों के तमाम डिज़ाइनर्स ने शिरकत की, जिसमें इंटरनेशनल लेवल पर फेमस रोबेर्टो कावेली और जीन पॉल गॉलटिएर जैसे डिज़ाइनर्स के शोज़ को भी आयोजित किया जाएगा.

अपने सख्त कानूनों और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए सऊदी अरब की सरकार ने फैशन वीक में हो रहे कैटवॉक को सिर्फ महिलाओं तक सीमित रखा है.

इसके अलावा नियम के अनुसार इस फैशन शो की तस्वीरों को किसी भी तरह के कैमरे में कैद करने की अनुमति नहीं है. दकियानूसी नीतियां सऊदी अरब में सदियों से लागू हैं.

ऐसे में इस देश में फैशन वीक का आयोजन वाकई बहुत बड़ी बात है. इससे पहले भी सऊदी में कई तरह के फैशन इवेंट्स को आयोजित किया गया है, लेकिन इसमें इंडस्ट्री के बड़े लोग शामिल नहीं हुआ करते थे.

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

जानिए क्यों बनाया जाता है सिर्फ लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -