शादी के लिए फुटवियर खरीदने से पहले इन महत्वपूर्ण बातों का रखे ख्याल
शादी के लिए फुटवियर खरीदने से पहले इन महत्वपूर्ण बातों का रखे ख्याल
Share:

गलत बात है यह कहना कि शादी की तैयारी करना भारी-भरकम और बेहद मुश्किल काम है। इसके लिए समय के साथ लगातार प्रयास और ठोस प्लानिंग की भी आवश्यक होती है। हर किसी की ये चाहत होती है कि वह अपने खास दिन सबसे खूबसूरत दिखें, सबसे अच्छा आउटफिट चुनें पर इसी चक्कर में एक अच्छे फुटवियर को ज़रूरी अहमियत नहीं दे पाते। ऐसा कभी नहीं सोचना कि एक भारी भरकम लहंगे या किसी भी आउटफिट के नीचे फुटवियर मुश्किल से दिखेंगे जबकि एक अच्छे फुटवियर आपके लुक को और भी अच्छा बना देते हैं। अगर आप भी अपनी शादी के लिए फुटवियर लेने की सोच रही हैं तो आज हम आपको दे रहे हैं खास टिप्स जो आपकी मदद कर सकते हैं।

1. बजट नहीं पसंद पर ध्यान दें - जब भी बात आती है आपकी खुद की शादी की तो आपको अपनी इच्छाएं पूरी करने की पूरी इजाज़त होती ही है। अब चाहे उसके लिए आपको बजट से बाहर फुटवियर लेना हो या फिर भड़कीले किस्म के फुटवियर लेने हों। अपने आपको ऐसे खास मौके के लिए नहीं रोकना चाहिए। 

2. कम्फर्ट भी है ज़रूरी- शादी के लिए कुछ भी खरीदते समय ट्रेंड और स्टाइल सबसे ज़रूरी होता है, परन्तु इस बात का भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि आपके फुटवियर आरामदायक होना चाहिए। क्योंकि ट्रेंड तो आते जाते रहते हैं परन्तु आप इन फुटवियर्स का तभी उपयोग कर पाएंगे जब वो कम्फर्टेबल हों।  

3. शादी के आउटफिट को भी रखें ध्यान में  - आप अपनी शादी के लिए कुछ भी चुन सकते हैं, पीप टोज़ और पम्प्स से लेकर जूतियों या फिर पेन्सिल हील्स तक, परन्तु सिर्फ इस बात का ध्यान रखें कि वह आपके आउटफिट के साथ मैच करे। इसके साथ ही अगर आप हील्स लेना चाह रही हैं तो अपने आउटफिट की लंबाई का भी ध्यान रखना चाहिए। 

4. अतिरिक्त फुटवियर भी रखें साथ- ऐसा बहुत बार होता है जब शादी के समय आपका फुटवियर टूट जाए या फिर उसमें कोई खराबी आ जाए, इसलिए हमेशा अपने मैन फुटवियर के साथ एक एक्स्ट्रा फुटवियर अपने साथ रखने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपको ही सहूलियत होती है। 

कभी थी जिमनास्ट की स्टार प्लेयर, लेकिन जीवन की मुसीबतों ने बना डाला पोर्न स्टार

घर में भूल से भी ना लगाए ऐसी तस्वीरें वरना हो जाएगा सर्वनाश

ब्राउन आँखों को जादुई बना देगा ये मेकअप, फॉलो करे ये मेकअप टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -