20 मार्च को फिर दिल्ली घेरेंगे किसान, रामलीला मैदान में होगी 'महापंचायत'
20 मार्च को फिर दिल्ली घेरेंगे किसान, रामलीला मैदान में होगी 'महापंचायत'
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के बैनर तले 3 वर्षों बाद फिर से किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटने वाले हैं. SKM को मिली पुलिस अनुमति के मुताबिक, 20 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक हजारों किसान रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे. यानी किसान 18 से ही दिल्ली की सरहद में घुसना आरंभ कर देंगे.11 राज्यों से आल इंडिया किसान मजदूर सभा (AIKMS) के कई हजार सदस्य रामलीला मैदान पहुंचेंगे.

SKM सेंट्रल कोआर्डीनेशन कमिटी के सदस्य डॉ. आशीष मित्तल  ने बताया है कि 'भारतीय खेती को कॉर्पोरेट व विदेशी गिद्धों से बचाने और लोगों की क्रय शक्ति बढ़ाने के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था को सुधारने की दिशा में किसानों की आमदनी सुनिश्चित करने की मांग उठ रही है.' आशीष का इल्जाम है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्पादन की कुल लागत, यानी सी-2 व उस पर 50 फीसदी पर, न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) लागू करने का लिखित आश्वासन दिया था. 

उन्होंने आगे कहा कि, मगर सरकार ने एक समिति बनाई, जिसमें 26 सदस्य ऐसे थे, जो कॉर्पोरेट के समर्थन में थे और इस मांग का खुलकर विरोध कर रहे थे. तब से उनकी सरकार ने फॉस्फेटिक उर्वरकों की कीमतों में 50 फीसदी की वृद्धि की है और खाद्य सब्सिडी और मनरेगा बजट में भी भारी कटौती की है.

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह गिरफ्तार, पूरे पंजाब में कल तक इंटरनेट बंद

पेट में 11 करोड़ की कोकीन भरकर लाया था ब्राज़ील का नागरिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर धराया

दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिखाई थी BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री, अब 8 छात्रों को होगी सजा !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -