लखनऊ में फिर एकजुट हुए किसान, महापंचायत के बीच सरकार को दी चेतावनी
लखनऊ में फिर एकजुट हुए किसान, महापंचायत के बीच सरकार को दी चेतावनी
Share:

लखनऊ: संयुक्‍त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर महापंचायत के लिए पूरे उत्तर प्रदेश से हजारों की संख्या में आए किसान सूबे की राजधानी लखनऊ के इको गार्डन पर इकठ्ठा हो गए हैं। इस दौरान मंच से हुंकार भरते हुए किसान नेताओं ने राज्‍य और केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के साथ की गई वादाखिलाफी अब कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। 

किसान नेताओं ने कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में किसानों की शक्ति और एकता देखने को मिलेगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अभी तक किसानों की कोई भी मांग पूरी नहीं की है और केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने में लगी है। उद्यो‍गपतियों को हजारों करोड़ों का लोन दे रही है। वहीं सरकार, किसानों को बिजली, पानी और मुआवजा देने में टालमटोल कर रही है। अन्नदाता किसान गरीब-अमीर का भेद किए बिना सभी का पेट भरने के लिए पसीना बहाकर खेती करते हैं।

संयुक्‍त किसान मोर्चा (SKM) के नेताओं ने आरोप लगाया कि अपना हक मांगने पर सरकार किसानों पर गोलियां चलाती है। जबकि सरकार, किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले कातिल अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे की सुरक्षा कर रही है। बता दें कि, लखीमपुर जीप कांड में मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। 

'मंगल ग्रह पर भी लगा है पीएम मोदी का पोस्टर..', ये क्या बोल गए मनोज तिवारी ?

ISRO की बड़ी उड़ान, एक साथ लॉन्च किए 9 सैटेलाइट, मिलेंगी ये जानकारियां

'100 का नोट दो और बदले में लाखों रुपए लो..', जानिए कौन दे रहा ये ऑफर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -