इस 26 जनवरी को फिर दिल्ली में किसानों का ट्रेक्टर मार्च ?

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने हरियाणा के भिवानी में कहा किसान आंदोलन अभी ख़त्म नहीं हुआ है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार की नीयत सही नहीं है, इसलिए 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. अब पार्टी के मीडिया सलाहकार सौरभ उपाध्‍याय ने राकेश टिकैत के ऐलान का खंडन किया है. उन्‍होंने कहा कि कुछ न्यूज एजेंसी व चैनल यह खबर चला रहे हैं कि जी 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकलने वाले हैं. हम इसका खंडन करते हैं.

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि किसान चाहता है कि 26 जनवरी को अपने गांव की सड़कों पर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर मार्च निकालें. इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. उनके अतिरिक्त भाकियू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ऐसी खबरों का खंडन किया गया है. इसमें लिखा है कि, ‘कुछ न्यूज चैनल गलत जानकारी के कारण खबर चला रहे है कि चौधरी राकेश टिकैत जी ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया है. राकेश टिकैत जी ने कहा है कि गणतंत्र दिवस पर पिछले वर्ष 26 जनवरी की तर्ज पर इस बार भी किसान चाहता है कि वह अपने गांव की सड़कों पर ट्रैक्टर मार्च करें.’

बता दें कि रव‍िवार को भिवानी में टिकैत ने कहा था कि, ‘अभी पूरी तरह किसानों पर दर्ज केस वापिस नहीं हुए हैं. 15 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की बैठक होगी, जिसमें महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे. आंदोलन की बदौलत ही जमीन और गांव को बचाया जा सकता है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार प्रत्येक विभाग का निजीकरण करके बेरोजगारों की फौज खड़ी कर रही है. SKM हर मुद्दे को लेकर गम्भीर है और अब पीछे नहीं हटेगा.

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -