जनता को गुमराह करने के मामले में शशि थरूर के साथ कई लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
जनता को गुमराह करने के मामले में शशि थरूर के साथ कई लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Share:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कथित तौर पर 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान आईटीओ में एक प्रदर्शनकारी की मौत के बारे में जनता को गुमराह करने के लिए दायर कई एफआईआर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने थरूर, सरदेसाई, द कारवां और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इससे पहले, थरूर और छह पत्रकारों को नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के आरोप में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर अपने कथित '' भ्रामक '' ट्वीट को लेकर थरूर और छह पत्रकारों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है।

एक एफआईआर नोएडा में और चार एफआईआर मध्य प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, मुलताई और बैतूल में दर्ज की गई। अन्य एफआईआर के विपरीत, रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया है। चिरंजीव कुमार की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में कहा गया कि थरूर और अन्य लोगों ने एक प्रदर्शनकारी की मौत पर लोगों को गुमराह किया जब हजारों किसानों ने नई दिल्ली में लाल किले सहित क्षेत्रों में प्रवेश किया, यह ट्रैक्टर रैली के सहमत मार्ग में नहीं था।

दिल्ली पुलिस प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि आरोपियों ने अपने "नकली, भ्रामक और गलत" ट्वीट के माध्यम से, "यह बताने की कोशिश की कि किसान की मौत केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत दिल्ली पुलिस द्वारा की गई हिंसा के कारण हुई।"

जर्मनी में 2,264,909 तक पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

पुरातत्व विभाग ने एकामरा क्षेत्र सौंदर्यीकरण परियोजना का लिया जायजा

खाड़ी अरब राज्यों में लगाया गया नया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -