ख़त्म हुआ किसान आंदोलन, क्या अब भी देशभर में जाकर भाजपा का विरोध करेंगे राकेश टिकैत ?
ख़त्म हुआ किसान आंदोलन, क्या अब भी देशभर में जाकर भाजपा का विरोध करेंगे राकेश टिकैत ?
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानूनों की वापसी और अन्य मांगों पर केंद्र सरकार से सहमति मिलने के बाद से किसानों की घर वापसी भी शुरू हो चुकी है. दिल्ली की विभिन्न सरहदों पर 380 दिनों से डेरा डाले किसान अपने घरों का रुख करने लगे हैं. ऐसे में सभी के जेहन में यही सवाल उठ रहा है कि अब संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की आगे की क्या रणनीति होगी? क्या किसान नेता राकेश टिकैत अभी भी अलग-अलग राज्यों में जाकर भाजपा के खिलाफ विरोध करेंगे. अब भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने खुद इसका दिया है.

एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि, यदि सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं करती, तो हम फिर आंदोलन करेंगे. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर टिकैत ने कहा कि, मैं जल्द ही अपने निर्णय के बारे में समर्थकों को बताऊंगा. मैं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जाऊंगा. मुझे कोई नहीं रोक सकता. टिकैत ने बताया कि किसानों ने दिल्ली की सरहदों से रवाना होना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि, आज से किसानों का जाना आरंभ हो चुका है. लोग अपने-अपने घर जाने लगे हैं. लोग घर जा रहे हैं, निराकरण हो गया है, तो एक खुशी है. यही अपने आप में विजय यात्रा है. 

टिकैत ने आगे कहा कि, 15 दिसंबर तक सीमाएं खाली की जाएंगी. हटाने में 3-4 दिन लगेंगे. मंच रविवार तक हट जाएगा. गाजीपुर में एक तरफ की सड़क को 12 दिसंबर को खोल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि, अभी सरकार के साथ समझौता हुआ है. सरकार के साथ कोई मनमुटाव नहीं है. किन्तु आगे वे क्या करेंगे, इस बारे में आगे वाला वक़्त ही बताएगा. 

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -