किसानों ने मंगलवार 8 दिसंबर को भारत बंद का किया आह्वान, पांचवें दौर की वार्ता होगी आज
किसानों ने मंगलवार 8 दिसंबर को भारत बंद का किया आह्वान, पांचवें दौर की वार्ता होगी आज
Share:

सेंट्रे के नए फार्म कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद की घोषणा की, जहां उन्होंने कहा कि वे सभी सड़कों और टोल प्लाजा को दिल्ली तक ले जाएंगे। उन्होंने धमकी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो वे आंदोलन तेज करेंगे। सरकार के साथ पांचवें दौर की बातचीत के एक दिन पहले ही यह कड़ा रुख आया। खतने के अनुसार, सरकार ने उन प्रावधानों के संभावित समाधानों पर काम किया है, जिन पर किसान नेताओं ने गतिरोध तोड़ने के लिए आपत्ति जताई है। किसान नेताओं ने भविष्य में कार्रवाई के निर्णय के लिए दिन के दौरान एक बैठक की। किसानों के प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने के लिए उनकी मांगों पर चर्चा करने के लिए आया है।

बाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेताओं में से एक गुरनाम सिंह चडोनी ने कहा कि अगर शनिवार को केंद्र तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की उनकी मांग को स्वीकार नहीं करता है, तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे। भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखवाल ने कहा, "हमारी बैठक में आज, हमने 8 दिसंबर को भारत बंद का फैसला करने का फैसला किया है, जिसके दौरान हम सभी टोल प्लाजा पर भी कब्जा कर लेंगे।" उन्होंने कहा "हमने आने वाले दिनों में दिल्ली की ओर जाने वाली सभी सड़कों को अवरुद्ध करने की योजना बनाई है, अगर खेत कानूनों को खत्म नहीं किया जाता है," उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि किसान केंद्र सरकार और कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे और शनिवार को उनके पुतले जलाएंगे, जिसमें कहा गया है कि 7 दिसंबर को खिलाड़ी किसानों के साथ एकजुटता के साथ अपने पदक लौटाएंगे।

किसान नेता अपनी मांग पर अड़े रहे कि केंद्र नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद का एक विशेष सत्र बुलाए, जिसमें कहा गया कि प्रदर्शनकारी संशोधन नहीं चाहते हैं, लेकिन उनके स्क्रैपिंग हैं। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शनिवार को वार्ता के महत्वपूर्ण दौर में खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश सहित सरकार के पक्ष का नेतृत्व करेंगे।

किसान आंदोलन: मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, कहा- PM ने पूरे देश को कुएं में धकेल दिया

सीरम संस्थान के अदार पूनावाला ' एशियन्स ऑफ द ईयर ' की सूची में होंगे शामिल

मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से लागू होगा नया शैक्षणिक सत्र, सीएम शिवराज ने किए बड़े ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -